न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

IMA ने डॉ भारती कश्‍यप को तीसरी बार किया पुरस्‍कृत

महिला सशक्तिकरण सम्मान से सम्मानित हुई डॉ भारती कश्यप

484

Ranchi: आई स्पेशलिस्ट डॉ भारती कश्यप को नयी दिल्ली के आईएमए हाऊस में ‘वुमन एम्पावरमेंट अवार्ड’ से नवाजा गया. उन्हें यह सम्मान एमसीआई के अध्यक्ष डॉ जयश्रीबेन मेहता व आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ रवि वानखेडकर के हाथों दिया गया. झारखंड में महिलाओं की भलाई के लिए किये गये उनके उल्लेखनीय कार्यों को देखते हुए डॉ भारती को सम्मानित किया गया. बताते चलें कि डॉ भारती कश्यप मार्च 2018 एवं 2017 में भी नारी शक्ति सम्मान से सम्मानित हो चुकी हैं. वहीं  वर्ष 2014 में अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर डॉ भारती कश्यप को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम ”चाय पर चर्चा” में सम्मिलित किया था. डॉ. रवि वानखेडकर ने बताया कि उनका मुख्य फोकस यंग मेडिकल स्टूडेंट्स व महिला डॉक्टर्स को सशक्त करने पर है. वीमेन डॉक्टर्स विंग को सशक्त बनाये बिना हम सशक्त आईएमए की परिकल्पना नहीं कर सकते.

इसे भी पढ़ें- IAS और IFS से भी नहीं संभला जेपीएससी, दो अध्यक्ष भी नहीं करा सके प्रक्रिया पूरी, लोकसभा चुनाव के बाद… 

मेरे लिए यह गौरव का क्षण: डॉ भारती

डॉ भारती कश्यप ने कहा कि यह मेरे लिए बेहद गौरव का क्षण है. यूं तो मेरे कार्य को देश-विदेश मे काफी सराहना मिली है. लेकिन जब भी अपने देश में काम का सराहना मिलती है तो प्रयास सार्थक होता नजर आता है. पुरस्कृत होने या सराहना मिलने पर आत्मबल मिलता है जो ऊर्जा और उत्साह दे जाता है. उन्होंने कहा कि मैं अपनी क्षमता के अनुरूप कुछ और बेहतर करने का प्रयास करुंगी. डॉ भारती कश्यप के नेतृत्व में वीमेन डॉक्टर्स विंग आईएमए झारखंड के द्वारा दूरदराज के आदिवासी एवं जनजातीय बहुल क्षेत्रों में महिलाओं के लिए लगातार स्वास्थ्य शिविर लगाया जाता है. जहां आंख से जुड़े हर बीमारी,  सर्वाइकल प्री-कैंसर, जननांग संबंधित इन्फेक्शन के उपचार किये जाते हैं.

palamu_12

इसे भी पढ़ें- हॉस्पिटल में चल रहा है आधार कार्ड बनाने का काम, बेड पर मरीजों के बजाय नजर आ रही है मशीन

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: