Khas-KhabarKoderma

अंधविश्वास की इंतहाः कोरोना भगाने के लिए देवी की पूजा, 400 बकरों की बलि

Koderma: पूरी दुनिया कोरोना के कहर से त्रस्त है. झारखंड भी इससे अछूता नहीं है. राज्य में अब तक 1430 कोरोना केस सामने आ चुके हैं. वायरस के संक्रमण से बचने के लिए कई तरह के एहतियात बरते जा रहे हैं. वहीं कोडरमा में बीमारी के खौफ पर अंधविश्वास हावी दिख रहा है.

बुधवार को कोडरमा में कोरोना वायरस को भगाने के लिए अलग ही नजारा देखने को मिला. जिले के चंदवारा प्रखंड के ग्राम उरवां स्थित देवी मंदिर में कोरोना भगाने के नाम पर पूजा-पाठ किया गया है. और 400 बकरों की बलि दी गयी.

400 बकरों की बलि

एक ओऱ जहां कोरोना वायरस के लिए वैक्सीन खोज में दुनिया के कई देशों के वैज्ञानिक दिन-रात जुटे हैं. वहीं कोडरमा के उरवां गांव स्थित देवी माता के मंदिर में कोरोना को शांत करने के लिए हवन, पूजन, आरती की गयी. महिलाएं भक्ति गीत गाती नजर आयी.

बलि देने के लिए बड़ी संख्या में जुटे लोग

इतना ही नहीं, बीमारी का प्रकोप खत्म होने के नाम पर 400 बकरों की बलि दी गयी. बताया जा रहा है कि इसकी शुरुआत मुर्गे की बलि से की गई. फिर एक के बाद एक बकरों की बलि पड़ती रही. करीब 400 बकरों की बलि दी गई है.

बता दें कि कुछ दिन पहले धनबाद और राज्य के दूसरे जिले से भी बीमारी के डर पर अंध भक्ति को हावी होता देखा गया. जहां गांव की महिलाओं ने कोरोना माई की पूजा कर संक्रमण से मुक्ति मिलने की बात कही, और गांव के खुले स्थान पर पूजा-अर्चना की थी.

राज्य में 1430 कोरोना केस

झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बुधवार की सुबह राज्य में सात नये केस सामने आये हैं. जिनमें से पांच लोहरदगा से मिले हैं. वहीं दो नये मरीज खूंटी जिले में मिले हैं. इसके साथ ही झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1430 हो गयी है. वहीं राज्य में आठ लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है. जबकि 586 लोग इस बीमारी से स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं.बता दें कि मंगलवार को सूबे से 93 नये केस सामने आये थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button