न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धर्म के नाम पर वोट पर वोट मांगने वाली भाजपा के शासन में छठ पर भी हो रही उगाही : केएन त्रिपाठी

779

Palamu : पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केएन त्रिपाठी ने गुरुवार को चैनपुर का दौरा करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला.

मेदिनीनगर में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वे चैनपुर प्रखंड के दौरे पर पहुंचे तो कंकारी पंचायत में उन्हे कई चौंकाने वाले मामले मिले.

बालू लदे ट्रैक्टर को वसूली के लिए पकड़ा

त्रिपाठी ने बताया कि सुबह साढ़े 6 बजे चैनपुर प्रखंड के कंकारी के लिए जाते वक्त 500 लोग खड़े थे. मामला छठ घाट के लिए बालू ले जा रहे प्रवीण गुप्ता के ट्रैक्टर पकड़े जाने का था, जहां चैनपुर थाना का मुंशी छठव्रतियों के लिए घाट पर बालू ले जा रहे ट्रैक्टर को रोके हुआ था.

पूर्व मंत्री ने बताया कि पुलिस वालों ने उनके अनुनय विनय के बाद ट्रैक्टर को पहले छोड़ा फिर घाट तक जाते ही उक्त ट्रैक्टर को फिर से पकड़ लिया.

राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पूरे झारखंड में ट्रैक्टर चालकों से एक लाख तक कि उगाही की जा रही है. एक तो बालू का कानून ऐसा बनवा दिया है जिससे जनता त्राहि-त्राहि कर रही है, वहीं एक गाड़ी बालू छठव्रतियों के लिए लाने ले जाने पर पैसे की मांग की जा रही है.

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और उसके नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बीजेपी के लोग धर्म के नाम पर वोट मांगते हैं लेकिन क्या अब बीजेपी की सरकार छठ जैसे पर्व के लिए भी उगाही करवायेगी?

इसे भी पढ़ें : #Jamshedpur : बंद पड़ी टायो रोल्स के कर्मियों से नहीं मिले टाटा के चेयरमैन, पुलिस ने पहले ही किया गिरफ्तार

Sport House

अभाव में हो गयी महिला की मौत

पूर्व मंत्री के मुताबिक दूसरा मामला बेहद ही संवेदनशील था. कंकारी पंचायत भवन के गेट पर पिछले एक सप्ताह से हरिजन समुदाय के कालो देवी नामक महिला पंचायत भवन के गेट पर मृत पड़ी थी.

लोगों ने बताया कि महिला के घर में न तो अन्न था न ही वस्त्र या दवा आदि. इन सब के आस में वो पंचायत भवन के गेट पर पिछले कुछ दिनों से पड़ी हुई थी, जहां सुबह उसकी मौत हो गयी.

त्रिपाठी ने उसके दाह-संस्कार के लिए 2 हजार रुपये की मदद दी और कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि पिछले एक सप्ताह से पंचायत भवन में न तो प्रशासन के पदाधिकारी पहुंचे न ही अभी सरकार के कोई विधायक, सांसद नजर आ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : #Jamshedpur के 2500 घरों में पाइपलाइन से पहुंचने लगी कुकिंग गैस, वाहनों के लिए बन रहे CNG स्टेशन

इंदिरा आवास के लिए घूस

पूर्व मंत्री ने कंकारी पंचायत में ही इंदिरा आवास में घूस लेने व अधिकारियों द्वारा लाभुक को आवास का पैसा न दिये जाने का मामला उठाया.

उन्होंने बताया कि कंकारी के ननफुलिया टोला में बबलू चैधरी नामक व्यक्ति जोर-जोर से चिल्ला रहा था कि अधिकारियों द्वारा 12 हजार 200 रुपया घुस लेने के बावजूद भी उसके इंदिरा आवास का अगला किस्त नहीं दिया गया.

उन्होंने मुख्यमंत्री से इन दोषियों पर करवाई करने की मांग करते हुए कहा कि यदि वे कार्रवाई नहीं करते तो जनता इस चुनाव में कार्रवाई कर देगी.

इसे भी पढ़ें : #Jharkhand में जानलेवा बन रही हवा, औसतन 4.5 साल कम हो गयी लोगों की औसत उम्र

Mayfair 2-1-2020
SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like