न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

तुपुदाना के डुंडीगढ़ा में दो घरों से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

41

Ranchi  : राजधानी रांची के तुपुदाना क्षेत्र के डुंडीगढ़ा में पुलिस ने जाहिद खान और सुनील महतो के घर छापामारी कर विस्फोटक का जखीरा बरामद किया. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने डुंडीगढ़ा गांव के दो घरों में छापामारी कर भारी मात्रा में पावर जेल, जिलेटिन, अमोनियम नाइट्रेट सहित भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की.

Ranchi  : राजधानी रांची के तुपुदाना क्षेत्र के डुंडीगढ़ा में पुलिस ने जाहिद खान और सुनील महतो के घर छापामारी कर विस्फोटक का जखीरा बरामद किया.

एक की हुई गिरफ्तारी

एसएसपी अनीश गुप्ता को गुप्त सूचना मिली थी कि तुपुदाना थाना क्षेत्र के डुंडीगढ़ा गांव में जाहिद खान के  घर में विस्फोटक का जखीरा छिपाकर रखा गया है. सूचना के आधार पर सिटी एसपी सुजाता वीणापानी के निर्देश पर पुलिस टीम का गठन किया गया, जिसके बाद छापामारी कर डुंडीगढ़ा गांव में जाहिद खान के घर पर छापामारी की गयी. वहां से पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया. उसके बाद पुलिस ने छापामारी करते हुए सुनील महतो के घर से भी विस्फोटक बरामद किया. पुलिस ने इस मामले में डुंडीगढ़ा गांव के ही साहिल खान को गिरफ्तार किया है.

जाहिद खान के घर से बरामद विस्फोटक

बोरा में रखा 69 बंडल इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 66 पैकेट नॉन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 15 पैकेट काला रंग का विस्फोटक, यूरिया, 50 किलो अमोनियम नाइट्रेट.

सुनील महतो के घर से बरामद विस्फोटक

पीला रंग का विस्फोटक 250 ग्राम, 12 बंडल इलेक्ट्रिक डेटोनेटर सहित अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद की गयी.

silk_park

छापामारी दल में ये पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मी थे शामिल

हटिया डीएसपी विनोद रबानी, धुर्वा थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक राजीव कुमार, तुपुदाना ओपी प्रभारी तारिक अनवर, रमेश गिरि, सत्येंद्र कुमार सिंह, शिव प्रसाद सहित अन्य पुलिसकर्मी छापामारी दल में शामिल थे.

नक्सल प्रभावित है इलाका

जिस क्षेत्र से पुलिस ने विस्फोटक बरामद किया है, वह इलाका नक्सल प्रभावित और उग्रवादियों का इलाका माना जाता है. यह इलाका खूंटी जिला की सीमा सटा हुआ है. बरामद विस्फोटक कहां और किसको सप्लाई होना था, इस मामले पर पुलिस कुछ नहीं बता रही है. पुलिस मामले की छानबीन कर इस बात का पता लगाने में जुटी है कि ये विस्फोटक कहां सप्लाई होने थे.

इसे भी पढ़ें- पलामू : मनातू के करेला गांव में व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

इसे भी पढ़ें- नहीं हो सका शव का पोस्टमार्टम, अब डीएनए टेस्‍ट से खुलेगा विश्‍वनाथ की मौत का…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: