JharkhandLatehar

लातेहार : हेरहंज के मारी पद्रमटोला जंगल से विस्‍फोटक और गोलियां बरामद

Latehar :  सुरक्षा बल के जवानों ने नक्‍सलियों द्वारा छुपाकर रखे गये हथियार और विस्‍फोटक को बरामद किया है. हेरहंज थाना क्षेत्र के मारी पद्रमटोला के जंगल में छिपाकर रखे 315 बोर का राइफल, लगभग 300 गोली,10 पैकेट जिलेटिन के साथ विस्फोटक बनाने के सामान भी बरामद किये गये हैं. विस्‍फोटक बरामद के बाद सुरक्षा बलों ने नक्‍सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया है. लोकसभा चुनाव में नक्‍सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे.

इसे भी पढ़ें : लोस चुनाव को लेकर वाहन चेकिंग अभियान में पुलिस को मिली सफलता, हथियार के साथ बिहार के दो अपराधी…

सुरक्षा बल पर हमले करने की तैयारी में थे नक्सली

Catalyst IAS
ram janam hospital

झारखंड में लोकसभा चुनाव के दौरान पुलिस और सुरक्षा बलों पर हमले की तैयारी कर रहे. चुनाव के दौरान सुरक्षाबलों पर हमला करने के इरादे से नक्सलियों के द्वारा जगह-जगह जंगलों में भारी मात्रा में विस्फोटक छुपा कर रखे गए हैं. लातेहार जिला में नक्सलियों को को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब उनके द्वारा छिपा कर रखे गए विस्फोटक, राइफल, गोली और विस्फोटक बनाने के सामान सुरक्षा बलों ने बरामद कर लिया.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें : पलामू : जमाने के साथ बहुत कुछ बदला, 1970 के दशक में जनप्रतिनिधि धनबल से नहीं, जमीनी पकड़ से जीतते थे…

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली की सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से नक्सलियों ने हेरहंज थाना क्षेत्र के मारी पद्रमटोला के जंगल में भारी मात्रा में गोली और विस्फोटक छिपा रखा है. सूचना के आधार पर जिला पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के द्वारा संयुक्त ऑपरेशन चलाया गया. चलाये गये इस संयुक्त ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने विस्फोटक का जखीरा बरामद किया है.

इसे भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019 : कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

Related Articles

Back to top button