BiharJharkhandLead News

भागलपुर में विस्फोट से ट्रेन उड़ाने की साजिश नाकाम, पटरी से शक्तिशाली बम बरामद

नाथनगर स्टेशन पर पटरी से मिले बम को किया गया डिफ्यूज

Bhagalpur: बिहार के भागलपुर स्थित नाथनगर रेलवे स्टेशन पर पटरी से बुधबार की रात शक्तिशाली बम मिला. माना जा रहा है कि ट्रेन उड़ाने के मकसद से प्लेटफार्म नंबर दो की पटरी पर बम प्लांट किया गया था. बम निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज किया.

 

माना जा रहा है कि सुपर एक्सप्रेस को उड़ाने की साजिश थी. बम मिलने की सूचना मिलते ही दोनों दिशाओं से आ रही चार ट्रेनों को जगह-जगह रोक दिया गया. नाथनगर स्टेशन से कुछ दूर पहले ही अंधेरे में सिग्नल के पास जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस और उसी ट्रैक पर दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी को रोक दिया गया.

 

रात लगभग साढ़े आठ बजे पटरी पर बम होने की सूचना फैलते ही दोनों तरफ से ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया. कुछ ही देर में स्टेशन परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गयी. एसएसपी, रेल एसपी, सिटी एएसपी सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी स्टेशन पहुंचे. डीआरएम को सूचित किया गया। बम निरोधक दस्ता बम की जांच को पहुंचा. पौने तीन घंटे बाद रात लगभग 11.15 बजे ट्रेनों का आवागमन शुरू कराया गया.

बम को निष्क्रिय करने के लिए जमालपुर से बम निरोधक दस्ता बुलाया गया. लगभग 12 बजे दस्ता यहां पहुंची. रात 12.40 बजे बम को डिफ्यूज किया गया. पता चला है किदो डेटोनेटर लगा हुआ बम था. अगर ट्रेन के गुजरने के दौरान विस्फोट होता तो बड़ी घटना हो सकती थी. नाथनगर रेलवे स्टेशन परिसर में पटरी पर बम कहां से आया और किसने रखा. पुलिस इस बात का पता लगा रही है. बम के पास से एक पर्स भी मिला है. उक्त पर्स में मिले कागजात से भी सुराग ढूंढने की कोशिश की जा रही है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: