न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

वर्धा में सेना के आर्म्स डिपो में धमाका, दो लोगों की मौत, कई घायल

39

Wardha: मंगलवार सुबह महाराष्ट्र के वर्धा जिले में स्थित सेना के हथियार डिपो में जोरदार धमाका हुआ. इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई है. जबकि 10 के करीब लोग घायल बताये जा रहे हैं. सेंट्रल एम्युनिशन डिपो (सीएडी) में ये धमाका हुआ जो वर्धा के पुलंगाव गांव में स्थित है. पुलंगाव वर्धा शहर से 18 किलोमीटर दूर है. मीडिया में आयी जानकारी के मुताबिक इस धमाके के कारण आसपास के इलाकों में अफरा-तफरी मच गई है. हालांकि, फिलहाल धमाका होने के पीछे के कारण का पता नहीं चल पाया है. लेकिन बताया जा रहा है कि हादसे में हताहत होनेवालों संख्या बढ़ने की संभावना है.

इसे भी पढ़ेंःसीबीआइ की लड़ाई में केंद्र के इन ताकतवर लोगों के दामन पर भी लग रहा…

2016 में भी हुआ था हादसा

इससे पहले इस डिपो में साल 2016 में भयानक हादसा हुआ था. जिसमें 17 जवानों की मौत हो गई थी. पुलंगाव स्थित इस आर्म्स डिपो में 2 अधिकारियों सहित 15 जवानों की मौत हो गई थी. जबकि 19 लोग जख्मी हुए थे. यह देश का सबसे बड़ा आयुध डिपो है. यहां कई शेडो में हथियार, बम और अन्य विस्फोटक रखे जाते हैं.

इसे भी पढ़ेंःराज्यसभा सांसद महेश पोद्दार ने रघुवर सरकार को घेरा, ट्वीट कर कहा,…

एशिया का सबसे बड़ा आयुध डिपो की खासियत

यह एशिया का सबसे बड़ा आयुध डिपो है. देश में हथियारों और गोला-बारूद का सर्वाधिक भंडारण यहीं पर होता है. करीब 7 हजार एकड़ में फैले इस डिपो में फैक्ट्रियों में बनाए जाने वाले हर तरह के हथियार और गोला-बारूद पहले यहां आते हैं. और इस डिपो से दूसरे डिपो में भेजे जाते हैं. ज्ञात हो कि यहां कई शेडों में विभिन्न प्रकार के बम, शेल्स, मिसाइल, रायफल व अन्य विस्फोटक सामग्री रखी जाती है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: