JharkhandLead NewsRanchi

एक सप्ताह में सभी शिकायतों का करें निष्पादनः मनरेगा आयुक्त

Ranchi : मनरेगा आयुक्त राजेश्वरी बी ने कार्य को गति देने एवं ग्रामीणों को स्वावलंबी बनाने की दिशा में कार्रवाई का निर्देश दिया है. मनरेगा के सफल संचालन को लेकर मनरेगा आयुक्त राजेश्वरी बी ने सभी उप विकास आयुक्तों के साथ वर्चुअल बैठक कर संचालित योजनाओं की समीक्षा की.

इसे भी पढ़ें :राज्य स्तरीय पदों में अब सिर्फ मुख्य परीक्षा होगी, कार्मिक विभाग ने नयी नियमावली लागू की

सीपी ग्राम एवं समाचार पत्रों में मनरेगा के संबंध में आयी शिकायतों के निष्पादन एवं कार्रवाई सुनिश्चित करवाने को लेकर मनरेगा आयुक्त राजेश्वरी बी ने शुक्रवार को वर्चुअल बैठक कर शिकायतों की समीक्षा की.

Catalyst IAS
SIP abacus

उन्होंने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि मनरेगा के तहत अब तक जितनी भी शिकायतें सीपी ग्राम एवं समाचार पत्रों के माध्यम से मिली हैं उनका निष्पादन एक सप्ताह के अंदर हो जाये.

MDLM
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें :अब राज्य में सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को झारखंड से मैट्रिक-इंटर पास होने पर ही मिलेगी सचिवालय में नौकरी

मनरेगा आयुक्त ने कहा कि मनरेगा के तहत आयी शिकायतों से ही हमें यह जानकारी मिलती है कि मनरेगा कार्य का उद्देश्य पूर्ण हो रहा है या नहीं.

उन्होंने सभी पदाधिकारियों को आयी शिकायतों को नजरअंदाज नहीं करने बल्कि प्राथमिकता के साथ उसकी जांच कर निष्पादन करने का निर्देश दिया.

उन्होंने कहा कि दोषी पाये जानेवाले पदाधिकारी या अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाये. समीक्षा के क्रम में मनरेगा के तहत संचालित योजनाओं की भी समीक्षा की एवं अधिक से अधिक योजनाएं संचालित कर रोजगार सृजन करने को लेकर निर्देशित किया.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : हवाई किराये में सरकार ने की भारी बढ़ोत्तरी, जाने किस उड़ान में लगेगा कितना किराया

Related Articles

Back to top button