न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नामकुम के हेसापीड़ी में उत्पाद विभाग ने की छापामारी, शराब बनाने का सामान बरामद

87

Ranchi : नामकुम थाना क्षेत्र के हेसापीड़ी गांव में उत्पाद विभाग ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी की. इसमें अवैध शराब बनाने का सामान बरामद किया. हालांकि, उत्पाद विभाग की टीम को देखकर शराब कारोबारी मौके से फरार हो गये. इस दौरान उत्पाद विभाग की टीम और नामकुम थाना की मदद से शराब बनाने के सामान को वहीं पर नष्ट कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें- नरेंद्र सिंह होरा के हत्यारों की गिरफ्तारी पर सिख समाज ने प्रशासन को दिया धन्यवाद

गुप्त सूचना के आधार पर की गयी कार्रवाई

उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि नामकुम में एक बार फिर से अवैध शराब बनाने का कारोबार हो  रहा है. इसी सूचना पर नामकुम थाना की टीम के साथ उत्पाद विभाग की टीम छापामारी के लिए हेसापीड़ी गांव पहुंची. जैसे ही शराब की भट्ठी के पास टीम पहुंची, जंगल और पथरीले रास्तों का फायदा उठाकर अवैध शराब के कारोबारी मौके से फरार हो गये. शराब को बनाकर कारोबारियों द्वारा उसे पानी की टंकी में रखा गया था, जिसे पुलिस ने वहीं पर बहा दिया.

नामकुम के हेसापीड़ी में उत्पाद विभाग ने की छापामारी, शराब बनाने का सामान बरामद

इसे भी पढ़ें- फूड सेफ्टी विभाग ने किया बोकारो शहरी क्षेत्रों में फुटपाथ मिठाई दुकानों में छापामारी

नामकुम इलाके में फिर से होने लगा अवैध शराब का कारोबार

palamu_12

पिछले साल डोरंडा में हुए जहरीली शराब कांड में 22 लोगों की मौत के बाद कुछ दिनों के लिए अवैध शराब बनाने का कारोबार बंद हो गया था. सभी शराब कारोबारी भूमिगत हो गये थे, लेकिन अब फिर से अवैध शराब बनाने का कारोबार शुरू हो गया है. शराब कारोबारियों द्वारा शहर के बाहरी इलाकों में शराब बनाने का कारोबार किया जाता है. पिछले साल डोरंडा में हुए जहरीली शराब कांड में 22 लोगों की मौत के बाद गिरफ्तार हुए प्रह्लाद सिंघानिया को उम्रकैद की सजा सुनाये जाने के बाद और सिंघानिया के जेल में जाने के बाद भी इस इलाके में शराब तस्कर उसके नाम पर अवैध शराब बना रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- 266 पुलिसकर्मियों के भरोसे रांची का ट्रैफिक विभाग

हातमा बस्ती में भी हुई  थी सात लोगों की मौत

बता दें कि हाल ही में गोंदा थाना क्षेत्र स्थित हातमा बस्ती में जहरीली शराब पीने से सात लोगों की मौत हो गयी थी. उसके बाद से प्रशासन द्वारा लगातार अवैध शराब बनानेवाले कारोबारियों के खिलाफ छापामारी की जा रही है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: