JharkhandLead NewsNEWSRanchi

उदारता की मिसालः नगर आयुक्त ने भूखे स्ट्रीट डॉग्स को खुद से खिलाया खाना

सिटी के लोगों से की अपील,कहा- अपने मोहल्ले में बेजुबान जानवरों को खाना जरूर खिलायें

Ranchi: नगर आयुक्त मुकेश कुमार शुक्रवार की रात शहर की सफाई व्यवस्था देखने निकले. इंस्पेक्शन के दौरान उन्होंने देखा कि स्ट्रीट डॉग्स खाने की तलाश में भटक रहे हैं. उन्होंने तत्काल स्ट्रीट डॉग्स के लिए रोटी व अन्य चीजें खाने की व्यवस्था कराने को कहा. उनके लिए खाने की व्यवस्था की गयी. नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने उन स्ट्रीट डॉग्स को खुद से खाना खिलाया.

इसे भी पढ़ें: रांची जिले में आज 45 से अधिक उम्र के लोग 50 वैक्सीनेशन सेंटर पर ले सकते हैं टीका

advt

… तो बेजुबान जानवरों को खाना मिल जायेगाः

उन्होंने कहा कि लॉक डाउन की वजह से बेजुबान जानवरों को खाने की चीजें नहीं मिल रही है. इस वजह से जानवर परेशान हैं और आसपास के लोगों को भी परेशान कर रहे हैं. इसलिए लोग आगे आए और अपने मोहल्ले के बेजुबान जानवरों को जो संभव हो खाने की चीज उपलब्ध करा दें. उन्होंने कहा कि सिटी में ढाई लाख हाउसहोल्ड हैं. अगर लोग थोड़ी सी पहल कर दें तो इन बेजुबान जानवरों को भोजन मिल जाएगा.

शहर के कई इलाकों में जाकर सफाई व्यवस्था देखीः

इसके बाद नगर आयुक्त ने मोराबादी से लेकर करम टोली चौक, कांटा टोली चौक, स्टेशन रोड होते हुए शहर के कई इलाकों में जाकर सफाई की व्यवस्था देखी. उन्होंने नगर निगम निगम की टीम को निर्देश दिया कि शहर की सफाई को बेहतर बनाना है. इसके लिए हर किसी को जोर लगाना होगा. साथ ही उन्होंने शहर के लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि इस काम में नगर निगम को सहयोग करें. तभी हमारी रांची साफ और स्वच्छ हो पाएगी. जो कि यहां के लोगों के सहयोग के बिना संभव नहीं है.

इसे भी पढ़ें: Sahibganj में मोरंग नदी के तेज बहाव में बहा एक युवक, तलाश जारी

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: