न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बिहार  : वोटिंग के दौरान बवाल, सारण में ईवीएम तोडी गयी, हाजीपुर में फर्जी वोटिंग को लेकर लाठी चार्ज

बिहार में वोटिंग के दौरान कुछ इलाकों में भारी हंगामा होने की बात सामने आयी है. सारण संसदीय क्षेत्र के नया गांव में मतदान केंद्र संख्या 131 पर वोटिंग मशीन तोड़ने की खबर मिली है

eidbanner
86

Patna : बिहार में वोटिंग के दौरान कुछ इलाकों में भारी हंगामा होने की बात सामने आयी है. सारण संसदीय क्षेत्र के नया गांव में मतदान केंद्र संख्या 131 पर वोटिंग मशीन तोड़ने की खबर मिली है. पुलिस ने ईवीएम तोड़ने वाले रंजीत पासवान को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि यह गांव सारण में सोनपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है.  इससे पहले मतदान केंद्र पर हंगामा हुआ.  इस हंगामें में ही मतदान तोड़ने की घटना हुई.  घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची.  पुलिस इस मामले की जांच की रही है.  हंगामे के बाद मतदान केंद्र पर मतदान कुछ समय के लिए रोक दिया गया.

बिहार की इस हाई प्रोफाइल सीट पर भाजपा की तरफ से पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुडी चुनाव मैदान में हैं. वहीं राजद ने यहां से लालू के बेटे तेज प्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय को टिकट दिया है.  चंद्रिका राय पहले छपरा के परसा से विधायक रहे हैं.  चंद्रिका राय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय के बेटे भी हैं.

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार की 5 सीटों पर वोटिंग जारी, लालू और पासवान की साख दांव पर  

पुलिस ने लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर लाठियों से पीटा

बिहार के हाजीपुर में फर्जी वोटिंग की खबरों के बीच पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किये जाने की खबर है. हाजीपुर में पुलिस को शक था कि कुछ लोग यहां फर्जी वोटिंग कर सकते हैं.  हाजीपुर से लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख राम विलास पासवान के भाई पशुपति पारस चुनाव लड़ रहे हैं. बताया गया कि  पुलिस ने यहां लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर लाठियों से पीटा है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के मतदान के तहत बिहार की पांच सीटों वोट डाले जा रहे हैं.  ये पांच सीटें सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सारण हैं.  पांचवे चरण के होने वाले इस चुनाव में जिन प्रमुख उम्मीदवारों का फैसला होगा उसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री भाजपा के राजीव प्रताप रुढी, राजद नेता व लालू के समधी चंद्रिका राय, हाजीपुर से राजद के शिवचंद्र राम, लोकजनशक्ति पार्टी के पशुपति कुमार पारस, मधुबनी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रह चुके शकील अहमद, राजद के अर्जुन राय शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें – जानें रांची लोकसभा सीट पर वोटिंग से जुड़ी हर अपडेट, देखें तस्वीर

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: