न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हर उद्यमी ‘एकलव्य’ समान होता है : विक्रम सिन्हा

170

 

Bokaro : बीओआई स्टार बोकारो आरसेटी के चास स्थित प्रशिक्षण संस्थान में 30 दिवसीय मोबाइल रिपेयरिंग एवं सर्विस प्रशिक्षण कार्यक्रम का संपन्न हुआ. समारोह में मुख्य अतिथि बैंक ऑफ़ इंडिया बोकारो अंचल के उप-आंचलिक प्रबंधक विक्रम सिन्हा, आरसेटी निदेशक अंतोष कुमार एवं अग्रणी जिला प्रबंधक अशर्फी पासवान उपस्थित थे. सिन्हा ने कहा कि प्रशिक्षण लेना और देना सिर्फ एक औपचारिकता नहीं है बल्कि वास्तविक अर्थ में बेरोजगारों को नया जीवन देने के समतुल्य है. हर प्रयास हमेशा छोटी पहल ही होती है, बस आवश्यकता यह है कि पूरे आत्मविश्वास के साथ एकलव्य की तरह अनुशासित रहते हुए अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए सदैव प्रयन्तशील रहें.

इसे भी पढ़ें: आरके आनंद, मधुकांत पाठक, दिनेश गोप, गेंदा सिंह समेत आठ के खिलाफ ईडी ने जारी किया समन

पैसे सिर्फ नौकरी में नहींं बल्कि उससे कही ज्यादा व्यवसाय में

व्यक्ति के पास आज के समय यदि तकनीकी हुनर हो तो उसे किसी पर भी निर्भर रहने की आवश्यकता नहीं है. वह अपना अपने पैरों पर खुद खड़ा होकर अपने जीवन को नया आयाम दे सकता है. उन्होंने सभी प्रशिक्षुओं को प्रमाणपत्र देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. निदेशक कुमार ने सभी प्रशिक्षुओं को उनके उज्जवल भविष्य की कामना की एवं कहा कि संस्‍थान द्वारा सीखे गये हुनर को वास्तविक रूप से अपने जीवन में उतारे एवं एक ही लक्ष्य कि मुझे अपने पैरों पर खड़ा होना है यह सोचकर पूरे जोश के साथ अपना कदम आगे बढ़ाये.

ताकि लोग आपको देखकर अपनी प्रेरणा का स्रोत बनाये. अग्रणी जिला प्रबंधक पासवान ने कहा कि नौकरी सभी को नहीं मिल सकती लेकिन पैसों की जरूरत सबको है. पैसे सिर्फ नौकरी में नहींं बल्कि उससे कही ज्यादा व्यवसाय में है. मौके पर संस्‍थान के संकाय संजय कुमार, रंजित कुमार एवं ट्रेनिंग को-ऑर्डिनेटर अमित कुमार झा उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: