न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

 डीआइजी जैप के आदेश पर भी मेंस एसोसिएशन की शाखाओं के नहीं हुए चुनाव, पदाधिकारियों को करनी होगी सामान्य ड्यूटी

696

Ranchi: झारखंड आर्म्ड पुलिस (जैप) के डीआइजी सुधीर कुमार झा ने 15 जून को झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष और महामंत्री को पत्र लिखा था. पत्र में डीआइजी ने एसोसिएशन के अध्यक्ष और महामंत्री को निर्देश दिया था कि जिन शाखाओं का कार्यकाल समाप्त हो गया है और वहां चुनाव नहीं हुए हैं, वहां 10 दिन के भीतर चुनाव कराये जायें. डीआइजी के इस निर्देश के 18 दिन से अधिक हो गये हैं.

लेकिन अभी तक पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष व महामंत्री ने चुनाव कराने की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की है. डीआइजी ने अपने पत्र में यह भी कहा है कि अगर निर्धारित अवधि में चुनाव संपन्न नहीं कराया जाता है, तो मेंस एसोसिएशन की वैसी शाखाएं, जिनके कार्यकाल समाप्त हो चुके हैं, के पदाधिकारियों से सामान्य ड्यूटी ली जायेगी. इस निर्देश का मतलब यह हुआ कि जैप की विभिन्न वाहिनियों में एसोसिएशन की शाखाओं के पदाधिकारियों को अब ड्यूटी में छूट का लाभ नहीं मिलेगा. उन्हें सामान्य पुलिसकर्मियों की तरह ड्यूटी करनी होगी.

इसे भी पढ़ें- हाईकोर्ट के निर्देश पर त्रिवेणी सैनिक के एजीएम, सुरक्षा एजेंट सहित अन्य पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

 जैप-आठ, जैप-नौ और जैप-10 की मेंस एसोसिएशन का कार्यकाल समाप्त हो गया है

जानकारी के मुताबिक जैप-आठ, जैप-नौ और जैप-10, आइआरबी की एक और दो बटालियन की मेंस एसोसिएशन का कार्यकाल समाप्त हो गया है. यही स्थिति जिलों में स्थित एसोसिएशन की शाखा की भी है. जमशेदपुर, गोड्डा, पलामू, चतरा, गुमला, लोहरदगा और साहेबगंज जिले की शाखाओं का कार्यकाल समाप्त हो चुका है. लेकिन एसोसिएशन की केंद्रीय शाखा के द्वारा इन वाहनियों और जिलों में चुनाव कराने पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. डीआइजी ने जो पत्र एसोसिएशन के अध्यक्ष और महामंत्री को लिखा है, उसमें साफ कहा गया है कि कार्यकाल समाप्त होने और चुनाव नहीं कराये जाने के कारण एसोसिएशन के पदाधिकारी अपने पद पर बने हुए हैं. इस कारण वाहिनी के पुलिसकर्मियों में रोष है.

चुनाव कराने की प्रक्रिया शुरु कर दी गयी हैः अध्यक्ष

इस मामले में पूछे जाने पर पुलिस मेंस एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष नरेंद्र सिंह ने कहा कि जिन शाखाओं का कार्यकाल पूरा हो चुका है, वहां पर चुनाव कराने की प्रक्रिया शुरु कर दी गयी है. कुछ शाखाओं में 14 जुलाई को चुनाव की तिथि भी तय कर दी गयी है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: