JharkhandRanchi

पुलिस मुख्यालय की पहल के बाद भी पुलिसकर्मियों का नहीं हुआ 50 लाख का जीवन बीमा

सिपाही और हवलदारों की मांग पर आंदोलन की तैयारी में झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन.

Ranchi: कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच ड्यूटी पर मुस्तैद पुलिसकर्मियों के 50 लाख के जीवन बीमा के लिए पुलिस मुख्यालय ने सरकार को पत्र लिखा था. मुख्यालय ने सरकार को पत्र लिखते हुए स्वास्थ्य कर्मियों की तरह ही झारखंड के पुलिसकर्मियों को भी 50 लाख का जीवन बीमा लाभ देने का अनुरोध किया था.

Jharkhand Rai

इसके बाद भी अब तक पुलिसकर्मियों का 50 लाख का बीमा नहीं किया गया है. सिपाही और हवलदार की मांग पर झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन चरणबद्ध आंदोलन की तैयारी में है.

इसे भी पढ़ें- राजस्थानः अशोक गहलोत के भाई के घर छापेमारी, फर्टिलाइजर स्कैम में ईडी की कार्रवाई

आंदोलन के लिए विवश झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन

पुलिस मुख्यालय के द्वारा पुलिसकर्मियों के लिए करोना काल में 50 लाख का बीमा कराने के लिए सरकार को पत्र लिखा गया था. लिखे पत्र पर अभी तक कोई भी ठोस पहल नहीं हुआ है. झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन ने कहा कि हमारे पुलिस भाई लगातार वैश्विक महामारी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं. करोना पोजेटिव रिपोर्ट आने के बाद भी उन्हें बेहतर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती नहीं कराया जा पाना अपने आप में चिंतनीय विषय है.

Samford

संक्रमित होने के बाद भी पुलिसकर्मियों को उनके घर में ही अपने हाल पर छोड़ देना सही नहीं है. क्योंकि इससे उनके परिवार वालों के भी संक्रमित होने का खतरा बढ़ जाता है. पुलिस मुख्यालय और सरकार के द्वारा जल्द ही हम पुलिसकर्मियों के प्रति सहानुभूति पूर्वक विचार किया जाए. साथ ही वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमित पुलिस के लिए ठोस रणनीति नहीं बनाई जाए.

अगर ऐसा नहीं होता है तो झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन अपने सदस्यों के साथ चरणबद्ध आंदोलन के लिए विवश होगा. आंदोलन के दौरान आमजनों एवं विधि व्यवस्था से संबंधित समस्याओं की जवाबदेही पूरी तरह सरकार प्राधिकार की होगी.

इसे भी पढ़ें- भोपाल यौन शोषण मामला: आरोपी प्यारे मियां पर बड़ा खुलासा, बंदूक दिखाकर करता था नाबालिगों का रेप

250 से अधिक पुलिसकर्मी हो चुके हैं संक्रमित

झारखंड में कोरोना वायरस बढ़ता जा रहा है. आम आदमी जहां कोरोना की चपेट में आ रहे हैं वहीं, राज्य का पुलिस महकमा भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है. 250 से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

पुलिस मुख्यालय स्तर से राज्य के पुलिसकर्मी राज्य की कानून-व्यवस्था संभालने के लिए लगातार ड्यूटी कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें ड्यूटी के साथ-साथ कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये हैं.

इसे भी पढ़ें- रांची में लगने वाले स्मार्ट मीटर पर निगरानी कर रही जांच, अब नये टेंडर की तैयारी में JBVNL

जान जोखिम में डालकर कर्तव्य निभा रहे पुलिसकर्मी: राकेश पाण्डेय

झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश पांडेय ने कहा की पुलिसकर्मी आज भी अपनी जान को जोखिम में डालकर दिए गए कर्तव्य को निभा रहे हैं. आज भी पुलिसकर्मियों का मनोबल टूटा नहीं है.

जवान लगातार अपने पदाधिकारी के दिए गए आदेश का पालन करने के लिए सड़क, चौराहे, अस्पताल और कंटेंनमेंट जोन के बाहर खड़े रहते हैं. जवानों के संक्रमित होने के बाद भी समुचित इलाज के लिए अभी भी वह सरकार की तरफ आस लगाए हुए हैं. कई जवान अस्पताल में बेड नहीं मिलने के कारण अपने घरों में रहने को विवश है. जितना ज्यादा वह अपने घरों में रहेंगे अपने परिवार के लोगों को भी संक्रमित करेंगे.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: