JharkhandRanchi

इंडस्ट्रीयल फीडर की बजाय घरेलू फीडर से जगदंबा इंडस्ट्रीज, कदमा को मिल रही बिजली

Ranchi:  जमशेदपुर के कदमा स्थित जगदंबा इंडस्ट्रीज को घरेलू फीडर से बिजली की आपूर्ति करने का मामला गरमाता जा रहा है. इसको लेकर सोनारी और कदमा समेत आसपास की कालोनियों में रहनेवाले लोग आक्रोशित हैं. जानकारी के अनुसार घरेलू फीडर से बिजली दिये जाने की वजह से अधिकतर बिजली जगदंबा इंडस्ट्रीज कंज्यूम कर ले रही है.

इससे बेहतर क्वालिटी की बिजली घरेलू उपभोक्ताओं को नहीं मिल रही है. राज्य के खाद्य सार्वजनिक वितरण और उपभोक्ता मामलों के मंत्री सरयू राय ने दो वर्ष पहले अपने हाट गम्हरिया के दौरे के क्रम में लोगों की शिकायत पर वस्तुस्थिति का जायजा लिया था.

इसे भी पढ़ेंः बालू लूट की खुली छूटः पुलिस, प्रशासन और दबंगों ने मिलकर कर ली 600 करोड़ की अवैध कमायी-2

सरयू राय ने क्या की थी शिकायत

सरयू राय ने बिजली बोर्ड के स्थानीय महाप्रबंधक कार्यालय के कार्यपालक अभियंता और झारखंड राज्य विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राहुल पुरवार को भी शिकायत की थी. इसमें उन्होंने स्पष्ट कहा था कि जगदंबा इंडस्ट्रीज इस्पात निर्माता कंपनी है. इसे औद्योगिक फीडर से बिजली की आपूर्ति की जाये.

इसे भी पढ़ेंः प्रसिद्ध साहित्यकार-एक्टर गिरिश कर्नाड का लम्बी बीमारी के बाद निधन

उन्होंने इसके लिए आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्रीय विकास प्राधिकार अथवा अन्य जगहों के औद्योगिक फीडर से बिजली दिये जाने का आग्रह भी किया था. पर उनकी बातों पर अब तक निगम की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गयी है. उनका कहना है कि जमशेदपुर में आयडा के अलावा अन्य जगहों तथा सरायकेला-खरसांवां में काफी उद्योग लगे हुए हैं, जिन्हें इंडस्ट्रीयल फीडर से बिजली दी जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः राजधानी रांची में चोरों का कहरः कार का शीशा तोड़कर 35 लाख के जेवरात की चोरी

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close