Lead NewsNationalSports

Euro Cup 2020: हैरी केन का कमाल डेनमार्क को हराकर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, 2-1 से दी मात

12 जुलाई की मध्य रात्रि को 12.30 बजे वेम्बली स्टेडियम में होगा फाइनल मुकाबला

New Delhi : यूरो कप 2020 (Euro Cup 2020) के फाइनल में जगह बनाने के लिए इंग्लैंड और डेनमार्ग (England vs Denmark) के बीच भिडंत हुई. इसमें इंग्लैंड ने डेनमार्ग को 2-1 से हराया और फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. वहीं साल 1966 के वर्ल्ड कप (World Cup 1966) के बाद इंग्लैंड ने पहली बार कोई सेमीफाइनल मुकाबला जीता था.

हैरी केन (Harry Kane) के गोल ने इंग्लैंड को खिताबी मुकाबले में पहुंचाया, जिससे उनकी पेनल्टी बच गई थी. इसके साथ ही 11 जुलाई को विजेता की दौड़ खत्म होगी यानी अब इंग्लैंड और इटली (England vs Italy) की टक्कर फाइनल में देखने को मिलेगी.

1966 के वर्ल्ड कप के बाद यह पहला मौका है जब इंग्लैंड की टीम ने सेमीफाइनल मुकाबला
जीता है. हैरी केन के एक्स्ट्रा टाइम में किए गोल के कारण ही इंग्लैंड की टीम कामयाब हो पाई.

इसे भी पढ़ें :रिम्स प्रबंधन ने नहीं दी नौकरी, उम्मीदवारों से आवेदन के पैसे ले ढाई साल से बैठा है चुप्पी साधे

डेनमार्क ने मिक्केल डेम्सगार्ड के गोल से बनाई बढ़त

इससे पहले मैच के 30वें मिनट में ही डेनमार्क ने मिक्केल डेम्सगार्ड के 25 मीटर दूर से किए गए फ्री किक गोल पर बढ़त बना ली थी. इसके बाद इंग्लैंड के फैंस में निराशा का माहौल पैदा हो गया था.
हालांकि, इंग्लैंड ने डेनमार्क के डिफेंस को तोड़ते हुए महज 9 मिनट में ही स्कोर को बराबर पर ला दिया. मैच के दूसरे हाफ में दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ कोई गोल नहीं कर सकीं थीं.

इसे भी पढ़ें :बेतिया में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस से उलझे ग्रामीण, पुलिस ने खदेड़ा

केन का टूर्नामेंट में चौथा गोल

बता दें कि केन का टूर्नामेंट में ये अब तक का चौथा गोल था. ये बढ़त आखिर तक कायम रही और इंग्लैंड ने फाइनल में जगह बना ली. हालांकि, इंग्लैंड इस बार फिर से 1966 के बाद फाइनल में इटली को हराकर इतिहास दोहराना चाहेगा. वहीं फाइनल का मुकाबला भारतीय समयनुसार 12 जुलाई की मध्य रात्रि 12.30 बजे वेम्बली स्टेडियम में होगा.

इसे भी पढ़ें :महंगाई: देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल सौ के पार, जानें-आज कितने की वृद्धि हुई और रांची में क्या है भाव

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: