BokaroBusinessCorona_UpdatesHEALTHJharkhandLead NewsRanchi

वेदांता समूह की इकाई ESL स्टील लिमिटेड” ने शुरू की मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति

सियालजोरी प्लांट को लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई के लिए रजिस्टर करवाया

Ranchi/Bokaro :  ईएसएल स्टील लिमिटेड (वेदांता ग्रुप) ने बोकारो के पास स्थित सियालजोरी प्लांट को एमओएचएफडब्ल्यू और स्टील मिनिस्ट्री की आवश्यकता के अनुरूप लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई उपलब्ध करवाने के लिए रजिस्टर करवाया है.

कंपनी के मुताबिक कोरोना महामारी की दूसरी लहर से निपटने के लिए सरकार द्वारा उठाए जा रहे प्रयासों के साथ वेदांता समूह जुड़ा है. वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ जारी जंग में सफलता पाने के लिए ईएसएल स्टील लिमिटेड ने ऑक्सीजन सप्लाई बढ़ाने की दिशा में कदम बढ़ाया है,ताकि वेदांता केयर के प्रयासों के तहत कोविड-19 के मरीजों की मदद की जा सके.

इसे भी पढें :बंगाल के सभी भाजपा विधायकों को मिलेगी केंद्रीय सुरक्षा

पंजाब और बिहार में गंभीर मरीजों के लिए मदद

ईएसएल ग्रीन कॉरिडोर के जरिए लिक्विड ऑक्सीजन डिलीवर करने के लिए प्रतिबद्ध है, ताकि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण  मंत्रालय और स्टील मंत्रालय द्वारा वांछित ऑक्सीजन को जल्द से जल्द मुहैया करवा सकें. ईएसएल पंजाब और बिहार में गंभीर मरीजों के लिए तेजी से ऑक्सीजन कंटेनर्स भेजकर जीवन बचाने का काम कर रहा है.

advt

इस मौके पर ईएसएल स्टील लिमिटेड के सीईओ एनएल व्हाट्टे ने कहा कि हमने प्लांट को लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई के तौर पर रजिस्टर्ड करवाया है. स्टील मिनिस्ट्री के मुताबिक, प्रतिदिन मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई डिलिवर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. महामारी से लड़ने के लिए सरकार की हर संभव मदद करने के लिए तैयार हैं.सरकार की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी सुविधाएं जितनी बढ़ा सकते हैं, बढ़ाएंगे.

इसे भी पढें :Ranchi News : डोरंडा स्थित रामपुरिया गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों के कपड़े जल कर राख

निजी क्षेत्र की स्टील कंपनियां आ रही हैं आगे

प्राइवेट सेक्टर के स्टील मेकर्स देशभर के कई इलाकों में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए 1.43 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन सप्लाई भेज चुके हैं. इसके बाद भी ऑक्सीजन की जरूरत जस की तस बनी हुई है. कोरोना मरीजों के इलाज के लिए और भी स्टील कंपनियां आगे आ रही हैं.

इसे भी पढें :धनबाद में देर रात रिटायर्ड बीएसएनएल एसडीओ की पत्नी की हत्या कर लाखों की डकैती

बरती जा रही है हर संभव सावधानी

ईएसएल स्टील लिमिटेड अपने प्लांट में हर संभव सावधानी और संसाधनों का इस्तेमाल कर रहा है, ताकि महामारी से कर्मचारी भी बचे रहें. प्लांट परिसर और कार्यालयों में अंतराल के आधार पर सैनिटाइजेशन भी हो रहा है. प्लांट के आसपास मौजूद समुदायों में सैनिटाइजेशन ड्राइव के साथ-साथ कैंप्स भी लगाए जा रहे हैं, ताकि कोविड-19 को लेकर जागरूकता के स्तर को और बढ़ाया जा सके. महामारी के दौरान कंपनी कर्मचारियों और उनके परिजनों की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है.

इसे भी पढें :राहतः रोजाना मिलने वाले संक्रमितों से स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक, जानें-सोमवार कितने मरीज मिले और कितनी मौतें

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: