न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#EnvironmentalPollution : दिल्ली-एनसीआर में जन स्वास्थ्य आपातकाल , पांच नवंबर  तक निर्माण कार्यों पर प्रतिबंध

पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम व नियंत्रण) प्राधिकरण (ईपीसीए) ने प्रदूषण के  बेहद गंभीर श्रेणी में पहुंचने पर पूरी ठंड के दौरान पटाखे फोड़ने पर भी प्रतिबंध लगा दिया.

59

NewDelhi : सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित पैनल ने शुक्रवार को दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में जन स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा करते हुए पांच नवंबर तक सभी निर्माण कार्यों पर प्रतिबंध लगा दिया. पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम व नियंत्रण) प्राधिकरण (ईपीसीए) ने प्रदूषण के बेहद गंभीर श्रेणी में पहुंचने पर पूरी ठंड के दौरान पटाखे फोड़ने पर भी प्रतिबंध लगा दिया. वायु  प्रदूषण के कारण सभी स्कूलों में  5 नवंबर तक अवकाश घोषित किया गया है.

इसे भी पढ़ें  : #AirPollution: केजरीवाल ने बच्चों को बांटे मास्क, कहा- प्रदूषण रोकने के लिए ‘कैप्टन अंकल, खट्टर अंकल’ को लिखें पत्र

Aqua Spa Salon 5/02/2020

वायु गुणवत्ता बेहद गंभीर श्रेणी में पहुंच गयी है.

ईपीसीए के अध्यक्ष भूरे लाल ने उत्तर प्रदेश , हरियाणा और दिल्ली के मुख्य सचिवों को लिखे पत्र में कहा कि गुरुवार रात दिल्ली-एनसीआर में वायु गुणवत्ता बहुत खराब हो गयी और वह अब बेहद गंभीर श्रेणी में पहुंच गयी है. उन्होंने पत्र में कहा , हम इसे एक जन स्वास्थ्य आपातकाल की तरह ले रहे हैं क्योंकि वायु प्रदूषण का स्वास्थ्य पर गंभीर प्रभाव होगा , विशेषकर बच्चों के स्वास्थ्य पर.

इसे भी पढ़ें  : #Delhi: इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लावारिस बैग में RDX होने का शक, सुरक्षा सख्त 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like