Fashion/Film/T.VJamshedpurJharkhand

Entertainment : पुरुष प्रधान समाज की कड़वी हकीकत है दृष्‍ट‍िकोण, इस ओड‍िया फ‍िल्‍म को समीक्षकों की मि‍ल रही वाहवाही  

News Wing Desk: क्या ओडिया सिनेमा में बेहतरी आयेगी और दर्शक ओडिया फिल्में देखने के ल‍िए थिएटर रूख करेंगे. सिनेप्रेमियों के बीच कई ऐसे ही सवाल हिलोरे ले रहे हैं. सिनेप्रेमियों, आलोचकों और मीड‍िया के लिए दृष्टिकोन की विशेष स्क्रीनिंग आयोजित की गई. निर्माता और निर्देशक अक्षय पारिजा प्रोडक्शंस द्वारा इस फिल्म से एक क्रांतिकारी धारा की उम्मीद कर रहे हैं. प्रोडक्शन हाउस अपनी प्रोडक्शन मास्टरपीस के माध्यम से दर्शकों को एक बार फिर सिनेमाघरों में लौटने की उम्मीद को बढ़ावा देता है. आलोचकों ने इस फिल्म के हर पहलू की प्रशंसा की है और इसे 5 स्‍टार का दर्जा दिया है.

कहानी, पटकथा और निर्देशन ने आलोचकों को नवोदित लिजा नायक, एक अपराध शाखा पुलिस अधिकारी के रूप में एलिना, एक वकील के रूप में हारा रथ और एक न्यायाधीश के रूप में हारा प्रसाद दास की भूमिका से सुखद अनुभूत‍ि दी है. इनके शानदार अभिनय ने फिल्म को शानदार समीक्षा दिलाने में मदद की है. दृष्टिकोन महिलाओं पर होनेवाले अत्याचार पर आधारित है. शराब और नशीले पदार्थों के नशे में एक महिला का पुरुषों द्वारा सामूहिक बलात्कार किया जाता है. सबूत मिटाने के लिए पीड़िता और उसके मंगेतर की बेरहमी से हत्या कर दी जाती है. जब मामला अदालत में पहुंचता है तो पीड़िता का चरित्र हनन शुरू हो जाता है. शोक संतप्त परिवार को न्याय दिलाने के लिए एक महिला पुलिस अधिकारी और एक ईमानदार लोक अभियोजक की बुद्धि और दृढ़ संकल्प पर छोड़ दिया जाता है.

इन प्रश्‍नों की पड़ताल करती है फ‍िल्‍म

Catalyst IAS
SIP abacus


क्या सुंदर पैदा होना दुर्भाग्य है? क्या किसी महिला को उसकी सुंदरता के लिए परेशान किया जाना चाहिए? ये प्रमुख प्रश्न हैं ज‍िसकी फिल्म पड़ताल करती है. पीआर कोऑर्डिनेटर प्रणय जेठी ने बताया कि दृष्‍टि‍कोन 27 मई को पूरे ओडिशा में रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म के सिने निर्माता अक्षय कुमार पारिजा और जाने-माने निर्देशक सुशांत मणि हैं. मुख्य भूमिकाओं में एलिना सामंत्रे, शुभश्री नायक (लीजा नाइक), अंकित मोहंती, हारा रथ, चौधरी बिकाश दास और हारा प्रसाद दास हैं.

MDLM
Sanjeevani

ये भी पढ़ें- चक्रधरपुर : हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी के आरोपियों पर नहीं हुआ केस, विरोध में बाजार बंद, अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात

Related Articles

Back to top button