Main SliderNational

ताजमहल में घुसे, जेब से निकाला भगवा झंडा…और फिर गूंज उठा जय श्रीराम

लखनऊ से दिल्ली तक मचा हड़कंप, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

Uday Chandra

New Delhi : आगरा स्थित ताजमहल परिसर में आज भगवा झंडा लहराया गया. कुछ हिंदूवादी नेताओं द्वारा भगवा झंडा लहरा कर उसका वीडियो वायरल कर दिया गया. इससे लखनऊ से लेकर दिल्ली तक हड़कंप मच गया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना पर उत्तर प्रदेश सरकार से पूरी रिपोर्ट तलब की है.

इसे भी पढ़ेःसीएम के काफिले पर हमला करनेवालों पर कार्रवाई शुरू, दर्जनों को हिरासत में लेकर हो रही पूछताछ

बताया गया है कि कुछ हिंदूवादी नेताओं ने ताजमहल परिसर में प्रवेश करने के बाद ताजमहल के सामने बेंच पर बैठ गए और अपनी-अपनी जेबों से भगवा झंडे निकाल कर लहराने लगे. हिंदूवादी नेताओं ने इस दौरान जय श्री राम के जयकारे भी लगाए. जब तक ताजमहल की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवान कुछ समझ पाते हिंदूवादी नेताओं ने भगवा झंडा लहराने के वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वायरल वीडियो और तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि हिंदूवादी नेता आराम से ताजमहल परिसर में भगवा लहरा रहे हैं.

सभी को लिया हिरासत में

हालांकि, सीआईएसफ के जवानों ने मुस्तैदी दिखाते हुए झंडा लहराने वाले सभी लोगों को हिरासत में ले लिया. बाद में उन्हें ताजगंज पुलिस के सुपुर्द कर दिया. सीआईएसफ से मिली तहरीर को आधार बनाकर ताजगंज पुलिस ने गिरफ्तार किए गए हिंदूवादी नेताओं के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और उन्माद भड़काने का मामला दर्ज किया है.

इसे भी पढ़ेःGood News : पीटीपीएस की दो यूनिटों में अगले साल शुरू हो जायेगा 1600 मेगावाट बिजली का उत्पादन

इन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस ने हिरासत में लिए गए लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. उनमें हिंदू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष गौरव ठाकुर, सोनू बघेल, विशेष कुमार और ऋषि लवानिया शामिल हैं.

Advt

Related Articles

Back to top button