JharkhandLead NewsRanchi

त्यौहार का आनंद लें, शांति और सद्भाव का माहौल बना रहे: मुख्यमंत्री

Ranchi: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से दुर्गा पूजा- 2022 को लेकर आज रांची जिला श्री दुर्गा पूजा समिति,  महानगर दुर्गा पूजा समिति, दुर्गा पूजा महासमिति-युवा दस्ता और रांची ग्रामीण श्री दुर्गा पूजा समिति के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने  कहा कि दो वर्षों के बाद इस बार पूरे उल्लास, उमंग और धूमधाम के साथ दुर्गा पूजा का त्यौहार मनाए जाने की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. बड़े, भव्य अब और आकर्षक पूजा पंडाल बनाए जा रहे हैं. हर व्यक्ति और हर तबका इन त्योहारों का पूरा आनंद ले शांति एवं सद्भाव का माहौल बना रहे और पर्व का समापन अच्छे से हो जाए इसे लेकर सरकार  की ओर से आपको सभी व्यवस्थाएं दी जाएंगी. सुरक्षा के साथ बिजली -पानी -साफ सफाई को लेकर प्रशासन को आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं.

सावधानी बरतने की जरूरत

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूं तो कोरोना महामारी अब कमजोर हो चुका है. कोविड-19 संक्रमण के इक्का-दुक्का मामले ही आ रहे हैं. लेकिन, अभी भी हमें सावधानी बरतने की जरूरत है. आप सरकार की ओर से जो भी दिशा निर्देश दिए जाएं उसका पालन करें , यही आपसे आग्रह है.

दुर्गा पूजा समितियों से सहयोग का आग्रह

Sanjeevani

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूं तो हर वर्ष दुर्गा पूजा में प्रशासन को विभिन्न पूजा समितियों का पूरा सहयोग मिलता रहा है. इस वर्ष भी आप सभी से इसी तरह की सहयोग की उम्मीद है. आपके सहयोग से निश्चित तौर पर इस बार का दुर्गा पूजा का त्यौहार एक अलग मिसाल पेश करेगा. उन्होंने पूजा पंडालों के आसपास श्रद्धालुओं विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा के लिए पूजा समितियों के वॉलिंटियर से सतर्क रहने और पूरे पूजा के दौरान प्रशासन के साथ समन्वय बनाए रखने को कहा.

मुख्यमंत्री से पूजा पंडालों के भ्रमण का आग्रह

रांची जिला दुर्गा पूजा समिति और महानगर श्री दुर्गा पूजा समिति ने मुख्यमंत्री को सपरिवार विभिन्न पूजा पंडालों का भ्रमण और मां का दर्शन और आशीर्वाद लेने के लिए आमंत्रित किया. उन्होंने मौके पर मुख्यमंत्री को चुनरी ओढ़ाकर सम्मानित भी किया. उन्होंने मुख्यमंत्री को पर्व के दौरान प्रशासन को पूरा सहयोग करने का भरोसा दिलाया.

इस मौके पर रांची के  उपायुक्त और वरीय पुलिस अधीक्षक के अलावा रांची जिला दुर्गा पूजा समिति के संयोजक मुनचुन राय, मुख्य संयोजक अशोक पुरोहित, संरक्षक राजेंद्र सिंह और पंकज साहू, उपाध्यक्ष अरविंद कुमार, महामंत्री कुंदन सिंह, रांची महानगर दुर्गा पूजा समिति के सह संयोजक राजीव रंजन प्रसाद, अध्यक्ष डॉ अजीत सहाय, उप संयोजक रामधन बर्मन, सह संयोजक अर्जुन उरांव और संजय मिनोचा, कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप राय बाबू और राज किशोर प्रसाद, वरीय उपाध्यक्ष राजन वर्मा, महामंत्री रविंद्र वर्मा, प्रवक्ता मोहम्मद परवेज, रांची ग्रामीण दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष तपेश्वर केसरी और महामंत्री वीरेंद्र साहू के अलावा दुर्गा पूजा महासमिति युवा दस्ता के संरक्षक राजीव रंजन मिश्रा, अध्यक्ष राजेश गुप्ता और सचिव राहुल सिन्हा मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें: दो दिनों के बिहार दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह,कहा- बिहार में अगले चुनाव में खिलेगा कमल

Related Articles

Back to top button