न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

वर्ल्ड कप में जीत से आगाज करने पर बोले इग्लैंड के कप्तान मोर्गनः हमने स्मार्ट क्रिकेट खेली

साउथ अफ्रीका को 104 रनों से दी करारी शिकस्त.

793

London: इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि उनकी टीम ने अपने प्रदर्शन में परिपक्वता दिखायी. और स्मार्ट क्रिकेट खेली जिससे वो विश्व कप के उद्घाटन मैच में दक्षिण अफ्रीका को बड़े अंतर से हराने में सफल रहे.

मोर्गन ने इंग्लैंड की 104 रन से जीत के बाद कहा, ‘मैं इस प्रदर्शन से बेहद खुश हूं. हमने जो परिपक्वता दिखायी और जैसी स्मार्ट क्रिकेट खेली उससे पिछले दो वर्षों में हमारी टीम में सुधार का पता चलता है.’

स्टोक्स और जोफ्रा की खास तारीफ

उन्होंने ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की विशेष तौर पर तारीफ की.

इसे भी पढ़ेंःपाकिस्तानः गांव की गलियों में क्रिकेट खेलकर वर्ल्ड कप तक पहुंचे शादाब खान

मोर्गन ने कहा, ‘‘स्टोक्स का प्रदर्शन बेहद प्रभावशाली रहा. आज उसका दिन था और विशेषकर उसने जो कैच लिया वह लाजवाब था. वह हमारी टीम का मैच विजेता है. आर्चर ने धीमी पिच पर तेज और सटीक गेंदबाजी की. इस युवा खिलाड़ी का अपने करियर के शुरू में इस तरह का प्रदर्शन शानदार है.’’

स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने 89 रन बनाने के अलावा दो विकेट भी लिये और शानदार कैच भी लिये.

स्टोक्स ने कहा, ‘‘बल्लेबाजों के लिये संदेश था कि यह पिच बल्लेबाजी के लिये मुश्किल है. और ऐसे में हमारा लक्ष्य 300 से 310 रन का स्कोर बनाना था. पारी के आखिर में उसके गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की. बाद में हमारे गेंदबाज भी जानते थे कि उन्हें क्या करना है और उन्होंने परिस्थितियों के अनुसार अच्छी गेंदबाजी की.’’

Related Posts

रवि शास्त्री  2021 तक टीम इंडिया के चीफ कोच पद पर बने  रहेंगे, सीएसी ने लगायी  मुहर

कपिल की अगुवाई वाली सीएसी में अंशुमन गायकवाड और शांता रंगास्वामी शामिल हैं. चीफ कोच पद के लिए वर्तमान कोच रवि शास्त्री का दावा मजबूत माना जा रहा था.

SMILE

साउथ अफ्रीका को 104 रनों से दी मात

बेन स्टोक्स की अगुवाई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की उपयोगी अर्धशतकीय पारियों तथा जोफ्रा आर्चर की कातिलाना गेंदबाजी से खिताब के प्रबल दावेदार इंग्लैंड ने गुरुवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को एकतरफा मैच में 104 रन से करारी शिकस्त देकर अपने विश्व कप अभियान का शानदार आगाज किया.

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर आठ विकेट पर 311 रन बनाये. जैसन रॉय (53 गेंदों पर 56 रन) और जो रूट (59 गेंदों पर 53 रन) ने दूसरे विकेट के लिये 106 रन जोड़कर इंग्लैंड को शुरुआती झटके से उबारा.

इन दोनों के लगातार ओवरों में आउट होने के बाद इयोन मोर्गन (60 गेंदों पर 57) और स्टोक्स (79 गेंदों पर 89) ने चौथे विकेट के लिये 106 रन की साझेदारी की.

ओवल की पिच पर अपेक्षित उछाल नहीं था. ऐसे में बल्लेबाजों के लिये शॉट जमाना आसान नहीं रहा लेकिन आर्चर ने अपनी शॉट पिच गेंदों का अच्छा इस्तेमाल करके दक्षिण अफ्रीकी खेमे में दहशत फैला दी.

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्विंटन डिकाक (74 गेंदों पर 68) और रोसी वान डर डुसेन (61 गेंदों पर 50) ने अर्धशतक जमाये. लेकिन उसकी टीम 39.5 ओवर में 207 रन पर ढेर हो गयी. यह विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की दूसरी सबसे बड़ी हार है

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: