Lead NewsSports

अश्विन की फिरकी में इंग्लैंड के बल्लेबाजों उलझे, पहली पारी में सिर्फ 134 रन ही बना पाये

आर अश्विन ने पांच बल्लेबाजों को आउट किया

Chennai : इंग्लैंड के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में भारत के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है. दूसरे दिन इंग्लैंड के सभी 10 बल्लेबाज महज 134 रन बना कर पवेलियन लौट गये. आर अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए पांच बल्लेबाजों को आउट किया. वहीं इससे पहले भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाये थे. इस तरह से भारत को पहली पारी के आधार पर 195 रनों की बढ़त हासिल हो गयी है.

 अश्विन ने दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह को पीछे छोड़ा

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर आर अश्विन ने चेन्नई में बेन स्टोक्स का विकेट लेते ही दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया. अश्विन का घरेलू जमीन पर ये 350वां अंतरराष्ट्रीय विकेट रहा. ये कारनामा करने वाले वो भारत के तीसरे गेंदबाज हैं.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें :गढ़वा: सनकी अधेड़ ने चौकीदार के परिवार पर टांगी से बोला हमला, बच्चे की मौत- गर्भवती महिला गंभीर

The Royal’s
Sanjeevani

टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले अनिल कुंबले लिस्ट में पहले नंबर पर हैं. उन्होंने घरेलू जमीन पर 476 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए. वहीं, ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के नाम 376 विकेट हैं. अश्विन ने भारत में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया है.

अश्विन के नाम भारत में 266 टेस्ट विकेट हो गए हैं. उन्होंने 45 मैचों में इसे हासिल किया. हरभजन सिंह 55 मैचों में 265 विकेट लेकर तीसरे नंबर पर हैं. वहीं अनिल कुंबले के नाम 350 विकेट हैं, जो उन्होंने 63 मैचों में हासिल किए.

इसे भी पढ़ें :पेट्रोल की कीमतों में लगी आग, MP में 100 से पार, मुंबई में 94.62, रांची में रेट 86.79 रुपये

 

Related Articles

Back to top button