न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रॉबर्ट वाड्रा व उनके सहयोगियों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय का छापा, 16 घंटे तक चली कार्रवाई

19

 NewDelhi :  प्रवर्तननिदेशालय( ईडी) ने शुक्रवार को रक्षा सौदे के संदर्भ  में   कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा की कंपनियों से जुड़े लोगों के कार्यालय पर छापे मारे. खबरों के अनुसार रक्षा सौदे में कुछ लोगों द्वारा कथित रूप से रिश्वत लेने के संबंध में मारे गये हैं. ईडी की यह कार्रवाई करीब 16 घंटे तक चली. हालांकि ईडी के अधिकारिक सूत्रों ने रक्षा सौदे के बारे में जानकारी देने से इनकार कर दिया. सूत्रों के अनुसार दिल्ली और बेंगलुरू में तीन जगहों पर छापे मारे गये है. .ईडी सूत्रों के अनुसार, स्काईलाइट हॉस्पिटलिटी के सुखदेव विहार स्थित कार्यालय में पूर्वाह्न् 11 बजे छापा मारा गया.  बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा के वकील सुमन ज्योति खेतान ने इन छापों को बदले की राजनीति और दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई बताते हुए कहा कि पांच वर्षो से वर्तमान सरकार  मेरे मुवक्किल वाड्रा को डराने, छविको नुकसान पहुंचाने का हरसंभव प्रयास कर रही है.

सरकार सीबीआई, आयकर विभाग समेत सभी एजेंसियों का बेजा इस्तेमाल कर रही है

सरकार  बदनीयती और वाड्रा की छवि धूमिल करने और उनकेपरिजनों पर निशाना साधने के लिए ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग समेत सभीएजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है. खेतान ने कहा कि जयपुरऔर दिल्ली के ईडी अधिकारियों ने सुखदेव विहार, दिल्ली के कार्यालयों पर छापा मारा. इसके अलावा नोएडा स्थित उनके सहयोगी के आवास पर भी छापामारा.  खेतान के अनुसार छापे अवैध तरीके सेसुबह से ही मारे जा रहे हैं.  किसी भी कर्मचारी को परिसरों में जाने की अनुमति नहीं है.  उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने अवैध रूप से दरवाजेऔर ताले तोड़ दिये और कार्यालय में प्रवेश कर गये.  ईडी अधिकारी कार्यालय के अंदर हैं और वे न तो वकील को अंदर जाने दे रहे हैं, और न किसी अन्य को ही. खेतान ने कहा कि वाड्रा ने कई वर्षो से सभी एजेंसियों के समन के जवाब दिये हैं और सभी तरह के दस्तावेज उपलब्ध कराये हैं. आरोप लगया किमेरे मुवक्किल के खिलाफ बिना किसी अपराध दर्ज किये या एफआईआर दर्ज किये ही छापा मारा गया.  

मोदी सरकार  तानाशाह  :  कांग्रेस

ईडी की छापेमारी की कार्रवाई से भड़की कांग्रेस ने मोदी सरकार पर तानाशाही रवैया अपनाने और गैर कानूनी छापेमारी करवानेका आरोप लगाया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में सुनिश्चित हार ने पीएम मोदी को हतोत्साहित कर दिया है. इसलिए वे मुद्दे को डायवर्ट करने के लिए पुरानी चाल अपना रहे हैं और रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ बदले की कार्रवाई कर रहे हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: