JharkhandRanchi

आदित्यपुर ग्रिड सब स्टेशन मरम्मत में अनियमितता के आरोप में ऊर्जा विकास ने 5 को किया निलंबित

Ranchi: जमशेदपुर में ग्रीड सब स्टेशन मेंटनेंस में लापरवाही बरतने के मामले में पांच अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई है. कार्रवाई झारखंड ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड की ओर से की गयी. जिसमें एक कार्यपालक अभियंता समेत अन्य कर्मचारियों को निलंबित किया गया है.

निलंबन अवधि के दौरान सभी अधिकारी और कर्मचारी विद्युत आपूर्ति अंचल दुमका में कार्यरत रहेंगे. इस संबध में ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड के उप महाप्रबंधक अशोक कुमार सिन्हा की ओर से आदेश निर्गत किया गया है. जिसमें अगले आदेश तक सभी कर्मियों को निलंबित किया गया है.

ये भी पढ़ें- भरोसा खो चुका है पाकिस्तान, चीन से लंबी जंग की तैयारी कर रहा अमेरिका

निर्गत पत्र के मुताबिक जमशेदपुर और दुमका के बीच संचरण लाइन के मेंटनेंस में अनियमितता बरती गयी है. जिसमें 132/33 केबी लाइन गम्हरिया आदित्यपुर में यह मामला संज्ञान में आया. निलंबित हुए कार्यपालक अभियंता जावेद अतहर, जूनियर अकाउंटेंट पंकज कुमार वर्मा, अकाउंटेंट अनामिका, कनीय अभियंता मुकेश कुमार और लेखापाल चंदन कुमार है. इन सब पर एक ही आरोप है.

लापरवाही, अनियमितता और घोर कदाचार के हैं आरोप

कार्यपालक अभियंता समेत सभी कर्मचारियों पर लापरवाही, अनियमितता और घोर कदाचार का आरोप लगाया गया है. कर्मियों की ओर से गम्हरिया आदित्यपुर सब स्टेशन में मरम्मत और मेंटनेंस में उचित ध्यान नहीं दिया गया है और ना ही समय पर काम किया गया. ये लाइन आदित्यपुर होते हुए दुमका जाती है.

विभागीय कार्रवाई में इन कर्मचारियों को दोषी पाया गया, जिसके बाद इन पर कार्रवाई की गयी. पत्र के अनुसार, निलंबित किये गये सभी कर्मचारी अगले आदेश तक दुमका संचरण क्षेत्र के अधीन रहेंगे. साथ ही नियमानुसार अन्य कार्रवाई की जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button