JharkhandRanchi

ऊर्जा विकास श्रमिक संघ के आरोप तथ्यहीन, मुख्यालय स्तर पर निकालता है टेंडर: महाप्रबंधक

Ranchi : झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ ने एरियर की बंदरबांट करने का आरोप लगाया है. संघ ने ये आरोप विद्युत आपूर्ति क्षेत्र रांची के महाप्रबंधक सह मुख्य अभियंता संजय कुमार पर लगाया. महाप्रबंधक संजय कुमार ने इस आरोप को तथ्यहीन बताते हुए बयान जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि संघ के अध्यक्ष अजय राय की ओर से जो आरोप लगाये गये हैं वो विरोधाभाषी हैं.

अपना पक्ष रखते हुए संजय कुमार ने कहा कि जो भी आरोप संघ की ओर से लगे हैं उनमें सत्यता नहीं है. संघ की ओर से कहा गया है कि कर्मियों का एरियर भुगतान किये बिना महाप्रबंधक की ओर से नया टेंडर किया जा रहा है. संजय कुमार ने कहा कि ऐसे आरोप सिर्फ छवि धूमिल करने के लिए लगाये जा रहे हैं. क्योंकि टेंडर निगम मुख्यालय से निकाला जाता है. जिसमें विद्युत आपूर्ति क्षेत्र की भूमिका सिर्फ टेंडर पालन करने की होती है.

इसे भी पढ़ें – मिडिल क्लास की टूट चुकी है कमर, सत्ता को खुश करने के लिए मीडिया भटका रहा ध्यान

advt

नियमानुसार की गयी थी टेंडर प्रक्रिया

जारी बयान में संजय कुमार ने कहा कि जिन डेली वेज कर्मियों के टेंडर की बात की गयी है, उनके लिए एजेंसी का चयन किया गया था. जिसके काम करने का समय एक साल का था. एक साल बाद इस एजेंसी को एक्सटेंशन दिया गया. जो तीन साल तक इसी तरह चलता रहा. बताया गया है कि विभाग की ओर से नियमानुसार टेंडर किया गया था. जो निगम मुख्यालय की ओर से किया गया. जिसमें किसी भी संवेदक से कोई संबध नहीं है. स्पष्ट लिखा गया है कि डेली वेज कर्मियों के एरियर भुगतान की सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. साथ ही कोई भी मामला विद्युत आपूर्ति क्षेत्र रांची के स्तर पर लंबित नहीं है.

इसे भी पढ़ें  – ब्लूमबर्ग की रिपोर्टः रूस ने तैयार किया कोरोना वैक्सीन, 12 अगस्त को आयेगा!

क्या लगे हैं आरोप

पिछले दिनों झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ के अध्यक्ष अजय राय की ओर से महाप्रबंधक पर आरोप लगाया गया. जिसमें डेली वेज कर्मियों का एरियर भुगतान नहीं करते हुए नया टेंडर निकालने की बात की गयी. संबंधियों को टेंडर का काम देने का आरोप भी लगा. सीएम के आदेश के बाद भी टेंडर कैंसल नहीं करना समेत अन्य आरोप लगाये गये हैं.

इसे भी पढ़ें – जायडस केडिला 6 अगस्त से वैक्सीन के दूसरे चरण का ह्यूमन ट्रायल करेगी शुरू

adv
advt
Advertisement

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button