JharkhandLead NewsNEWSRanchi

उर्जा विभाग ने दी नियुक्ति को स्वीकृति, निगम अनुशंसा के लिए जेपीएससी भेजने की तैयारी में

Ranchi : झारखंड बिजली वितरण निगम में जल्द बहाली प्रक्रिया शुरू की जायेगी. झारखंड उर्जा विकास निगम को उर्जा विभाग से इसकी अनुमति मिल गयी है. पिछले महीने उर्जा विकास निगम की ओर से उर्जा विभाग में नियुक्ति और पदों के संबध में अनुशंसा भेजी गयी थी. जिसे उर्जा विभाग ने स्वीकृति दे दी है. ऐसे में अब उर्जा विकास निगम की ओर से अब जेपीएससी को भेजने की तैयारी की जा रही है. वरीय अधिकारियों की मानें तो लगभग एक हजार पदों में जूनियर और सहायक अभियंता की नियुक्ति की जानी है. इसके लिये उर्जा विभाग ने सहमति दे दी है. उर्जा विकास निगम नियुक्तियों संबंधी अनुशंसा आयोग को सीधे भेजगा. जानकारी हो कि उर्जा विकास निगम, जेयूएसएनएल, जेबीवीएनएल और उर्जा उत्पादन निगम में लगभग 50 फीसदी पद खाली है. साल 2017 के बाद से अब इन पदों पर नियुक्ति होने की संभावना दिखाई पड़ रही है.

निदेशक मंडली बैठक में लिया गया था निर्णय

जानकारी हो कि पिछले महीने निदेशक मंडली की बैठक में ये निर्णय लिया गया था. जिसमें बताया गया था कि चारों निगम में 60 प्रतिशत से अधिक रिक्तियां हैं. जानकारी के अनुसार जेई के लगभग 900 स्वीकृत पदों में से लगभग 650 रिक्त हैं. इसी प्रकार एई के करीब 400 पदों में लगभग 350 खाली है. ऐसे में निदेशक मंडली ने इन पदों पर नियुक्ति की अनुशंसा विभाग को भेजी.0 जिसकी अनुमति मिल गयी है.

राज्य सरकार की नियमावली का पालन

अधिकारियों की मानें तो इन नियुक्तियों में राज्य सरकार की नियमावली का पालन किया जायेगा. इसके लिए ऊर्जा विकास निगम की ओर से अलग से नियुक्ति नियमावली नहीं बनाया जायेगा. ऐसे में थर्ड और फोर्थ ग्रेड की नौकरियों के लिए आवेदकों का झारखंडी होना जरूरी होगा. साथ ही राज्य सरकार की नियुक्ति नियमावली के आधार पर ही नियुक्त हुए लोगों को प्रोन्नति आदि का लाभ मिलेगा.

इसे भी पढ़ें: श्रद्धांजलि: क्राइम सिटी रांची में अमन चैन लौटाने वाले कड़क एसएसपी के रूप में याद रहेंगे अमिताभ चौधरी

 

 

Related Articles

Back to top button