JharkhandJobsRanchi

1145 पदों पर नियुक्ति के लिये एनर्जी कॉरपोरेशन ने ऊर्जा विभाग को भेजी अनुशंसा

विज्ञापन

Ranchi: खाली पदों में बहाली के लिये एनर्जी प्रोडक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से ऊर्जा विभाग को अनुशंसा भेजी गयी है. एनर्जी प्रोडक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से यह अनुशंसा झारखंड राज्य बिजली वितरण निगम लिमिटेड और एनर्जी ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड के विभिन्न पदों की नियुक्तियों के लिये है.

ऊर्जा विभाग से स्वीकृति के बाद असिस्टेंट इंजीनियर नियुक्ति के लिये जेपीएससी को अनुशंसा दी जायेगी. जिसके बाद जेपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर के लिये बहाली निकालेगी. जिसमें कुल 1145 पदों के लिये नियुक्ति होनी है.

बीते दिन अनुशंसा ऊर्जा विभाग को दी गयी. इस अनुशंसा रिपोर्ट के अनुसार असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के 130 पद, असिस्टेंट इंजीनियर के 20, जूनियर एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के 400, ऑफिस असिस्टेंट के लिये 346, जूनियर असिस्टेंट क्लर्क के लिये 192, असिस्टेंट मैनेजर के लिये 17 पदों की अनुशंसा विभाग से की गयी है. वहीं एनर्जी ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड के लिये असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर और मैनेजर समेत 40 पदों की अनुशंसा की गयी है.

advt

इसे भी पढ़ें- खूंटी पत्थलगड़ी के चार मुख्य आरोपी हत्या के वक्त पश्चिम सिंहभूम के गुदड़ी में थे मौजूद

साल 2017 से नहीं हुई नियुक्ति

साल 2016 में बिजली बोर्ड में अंतिम बार नियुक्ति हुई थी. इसमें भी साल 2006 से कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे कर्मियों को स्थायी किया गया. ऐसे में बिजली बोर्ड में काफी संख्या में पद खाली हैं.

सबसे अधिक खाली पद झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड में है. ऐसे में साल 2017 से उर्जा विभाग अंतर्गत कोई भी नयी नियुक्ति नहीं की गयी. ऊर्जा निगम से जानकारी मिली की पद खाली होने के कारण ऊर्जा निगम में पदोन्नति प्रभावित है.

कुछ एक पदों को छोड़कर पिछले तीन सालों से कोई विशेष प्रोन्नति नहीं दी गयी है. जबकि कुछ ऐसे अधिकारी हैं जो प्रभार में हैं. वहीं असिस्टेंट इंजीनियर से लेकर जूनियर इंजीनियर तक प्रभार में कार्य कर रहे हैं. 

adv

इसे भी पढ़ें- पुलिस की कार्रवाई के बाद भी राजधानी के सात थाना क्षेत्रों में चल रहा मटके का खेल

जेपीएससी और जेएसएससी से होगी बहाली

ऊर्जा विभाग यह अधियाचना जेपीएससी को भेजेगा. जिसके बाद जेपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर के लिये नियुक्ति विज्ञापन निकालेगा.

वहीं जूनियर इंजीनियर, ऑफिस असिस्टेंट, जूनियर क्लर्क समेत अन्य पदों के लिये जेएसएससी की ओर से बहाली निकाली जायेगी. इन पदों के लिए इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और मैकेनिकल इंजीनियर के छात्र आवेदन कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- चाईबासा: पत्थलगड़ी समर्थक और विरोधियों के बीच हिंसक झड़प में मारे गये 7 लोगों के शव बरामद

पद और संख्या

  • एईई-130
  • एई-20
  • जेईई-400
  • जूनियर असिस्टेंट क्लर्क-192
  • ऑफिस असिस्टेंट-346
  • संचरण में एईई और मैनेजर- 40

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button