Lead NewsNationalNEWSTOP SLIDER

IPLका समापन: गुजरात व राजस्थान की भिड़ंत से पूर्व रहमान व डाबर की प्रस्तुति से गुलजार होगा नरेंद्र मोदी स्टेडियम

New Delhi: दनादन क्रिकेट के महाकुंभ आइपीएल 2022 का आज समापन हो रहा है. गुजरात टाइटंस और राजस्थान रायल्स के बीच होने वाले मुकाबले के पूर्व मनोरंजक क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा. इस आयोजन के मद्देनजर फाइनल मुकाबला आधा घंटे की देरी से खेल जाएगा. क्लोजिंग सेरेमनी में ऑस्कर अवार्ड विजेता एआर रहमान, श्यामक डाबर समेत अन्य प्रस्तुति देंगे. अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह आयोजन हो रहा है.

 

तय कार्यक्रम के अनुसार क्लोजिंग सेरेमनी की शुरुआत शाम 6:30 बजे से होगी और फिर उसके बाद मैच शुरू होगा. फाइनल मैच रात 8:00 बजे से खेला जाएगा जबकि टास शाम 7:30 पर किया जाएगा. क्लोजिंग सेरेमनी का मनोरंजक कार्यक्रम करीब 45 मिनट चलेगा. साल 2018 के बाद पहली बार आइपीएल की क्लोजिंग सेरेमनी होने जा रही है. साल 2019 में पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों के शोक की वजह से इसे टाल दिया गया था जबकि पिछले दो साल 2020 और 2021 में इसे कोरोना महामारी के फैलने की वजह से नहीं कराया गया था.

 

क्लोजिंग सेरेमनी में एआर रहमान अपनी संगीत का जादू बिखरते नजर आएंगे तो वहीं एक्टर रणबीर सिंह भी दर्शकों के लिए फरफार्म करेंगे. इसके अलावा बेनी दयाल व मोहित चौहान जैसे स्टार गायक भी अपनी आवाज का जादू सबसे सामने पेश करेंगे. श्यामक डाबर की भी प्रस्तुति होगी.

 

आइपीएल 2022 में पहली बार गुजरात टाइटंस को शामिल किया गया था और ये टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गजब का प्रदर्शन करते हुए अपने पहले ही सीजन में फाइनल में पहुंच गई. वहीं राजस्थान रायल्स की बात करें तो इस टीम ने क्वालीफायर 2 में आरसीबी को हराकर फाइनल का टिकट कटाया था. संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान की टीम आइपीएल के फाइनल में दूसरी बार पहुंची है. इससे पहले आइपीएल के पहले सीजन यानी साल 2008 में शेन वार्न की कप्तानी में ये टीम पहली बार फाइनल में पहुंची थी और चैंपियन भी बनी थी. अगर राजस्थान को जीत मिलती है तो ये टीम दूसरी बार आइपीएल चैंपियन बनेगी तो वहीं अगर गुजरात को जीत मिलती है तो ये टीम अपने डेब्यू सीजन में ही चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लेगी.

Related Articles

Back to top button