न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

भाजपा के कुशासन के अंत का आगाज है चुनाव परिणाम :  सुबोधकांत सहाय

32
  • तीन राज्यों का जनादेश है कांग्रेस की नीतियों पर जीत 
  • जनता ने राहुल गांधी के नेतृत्व पर जताया है भरोसा
  • कांग्रेस की ओर से चुनाव पर्यवेक्षक बनाये गये थे सहाय 
eidbanner

Ranchi: पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की जीत को कांग्रेस की नीतियों और करोड़ों कार्यकर्ताओं के समर्पण की जीत बताया है. उन्होंने कहा कि इन नतीजों का संदेश बिल्कुल साफ है. यह संदेश है ” तोड़ डालो भाजपा के झूठ की डोर, लौट चलो कांग्रेस की ओर.”

 जुमलेबाजी वाले सरकार का 2019 में अंत निश्चित 

सहाय ने कहा कि भाजपा के झूठ की हांडी आखिर कितनी बार चढ़ेगी ? भाजपा शासित प्रदेशों में कुशासन के अंत का आगाज हो चुका है. जनता ने राहुल गांधी के नेतृत्व पर भरोसा जताया है. 2019 के आम चुनावों में भी यही जनादेश दोहराया जाने वाला है. यह देश और देश के तमाम प्रदेश कांग्रेस की अगुवाई में ही आगे बढ़ेंगे. भारतीय जनता पार्टी सिर्फ जुमलों की बदौलत लोगों को भरमाये रखना चाहती है, लेकिन जनता ने इस भरम को ध्वस्त करने का अभियान शुरू कर दिया है. झारखंड की मौजूदा सरकार भी जुमलेबाजी और झूठे प्रचार की इसी राह पर है, जिसका 2019 में अंत निश्चित है.

 अर्थव्यवस्था को रसातल तक पहुंचाने का भाजपा ने किया काम 

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान नरेंद्र मोदी और भाजपा के नेताओं ने जिस तरह सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर हमले किए, जनता ने उसका करारा जवाब दे दिया है. उन्होंने केंद्र सरकार पर नोटबंदी और रिजर्व बैंक की स्वायत्तता पर हमला करके देश की अर्थव्यवस्था को रसातल में पहुंचाने की साजिश रचने का आरोप लगाया.

 पर्यवेक्षक नियुक्त किये गये थे सहाय 

छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में चुनाव अभियान के दौरा सहाय कांग्रेस की ओर से बतौर पर्यवेक्षक नियुक्त किये गये थे. उन्होंने छत्तीसगढ़ और राजस्थान में एक दर्जन से भी ज्यादा चुनावी सभाओं को संबोधित किया था.  सहाय ने कहा कि मिजोरम और तेलंगाना के नतीजे जरूर कांग्रेस की उम्मीद के अनुकूल नहीं रहे. पार्टी निश्चित रूप से इसका विश्लेषण करेगी.

कोलेबिरा में कार्यकर्ताओं ने मनायी खुशी

सिमडेगा: छत्तीसगढ़, राजस्थान एवं मध्य प्रदेश राज्य के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के अप्रत्याशित जीत को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय के द्वारा कोलेबिरा में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के बीच मिठाई बांटी गई.  जीत की सभी को बधाई दिया.  इस अवसर पर श्री सहाय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की जनविरोधी नीति के कारण उनकी हार हुई.  यह  शुरुआत है. आने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह राज्य ही नहीं केंद्र से भी साफ हो जायेगी. इस अवसर पर रमा खलखो, अशोक चौधरी, कोलेबिरा के पूर्व विधायक थियोडोर किडो, डॉ अजय नाथ, सीमा सीता एक्का, प्रदीप डे, रोज प्रतिमा सोरेन के अलावा के अन्य लोग भी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ेंः रूसा ने किया नियमों में बदलाव, अब सीएलएफ पोर्टल माध्यम से मिलेगा संस्थानों को अनुदान

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: