न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भारी विरोध के बीच गिरिडीह में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

eidbanner
47

Giridih : चुनाव की घोषणा होने के बाद यातायात पुलिस और गिरिडीह नगर निगम के अधिकारी व कर्मी अतिक्रमण हटाने के नाम पर अब मनमानी शुरू कर दिया है. फुटकर व ठेला व्यापारियों के भारी विरोध के बीच शुक्रवार को शहर में अभियान चलाया गया. अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत शहर के कचहरी और टावर चौक से की गयी. अभियान के दौरान कचहरी के समीप फूल बेंचने वाले एक फुटकर व्यापारी के सारे फूल को निगम के कर्मियों ने फेंक दिया. इस दौरान निगम कर्मी राजेश अग्रवाल फुटकर कारोबारी संजय कुमार से उलझ पड़ा. फूल कारोबारी और निगम कर्मी अग्रवाल के बीच तीखी नोकझोंक हुई.

इसे भी पढ़ें : 45 मिनट की बारिश से शहर का हाल हुआ बेहाल

मनमाने तरीके से जुर्माना वसूलने का आरोप

स्थानीय दुकानदारों में कपड़ा कारोबारी मनीष कुमार, दवा कारोबारी ब्रहृमदेव समेत अन्य दुकानदारों ने नगर निगम और यातायात पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि अतिक्रमण हटाने का यह कोई तरीका नहीं है. बगैर नोटिस दिये किसी दुकान के सीढ़ी को तोड़ने के साथ उनसे मनमाने तरीके से जुर्माना भी वसूला जा रहा है. स्थानीय दुकानदारों ने गिरिडीह चैंबर ऑफ कॉमर्स पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि अतिक्रमण हटाने के नाम पर निगम के इस रवैये के बाद भी चैंबर के पदाधिकारी खामोश क्यों बैठे है?. स्थानीय दुकानदारों ने यह भी कहा कि सड़कों के अतिक्रमण का कारण बेतरतीब तरीके से ऑटो लगाना और ठेला लगाना है.

इसे भी पढ़ें : चुनाव नजदीक आते ही वामदलों को महसूस होने लगी गठबंधन की जरूरत

सीओ ने कहा, सबको भेजा गया है नोटिस 

सदर अचंल के सीओ रवींद्र सिन्हा के अगुवाई में अभियान की शुरुआत कचहरी रोड से किया गया. जहां नालियों उपर बने कुछ दुकानों के सीढ़ियों को बगैर नोटिस दिये ही जेसीबी से ढहा दिया गया. हालांकि सीओ और यातायात प्रभारी रतन सिंह ने दावा करते हुए कहा कि हर अतिक्रमणकारियों को हटने के लिए पहले ही सूचना दिया जा चुका है. इस बीच कई ठेला और वैसे फल दुकानदारों को भी हटाया गया, जो सड़क के किनारे ठेला लगाकर समान को बेंच रहे थे.

इसे भी पढ़ें : अग्रवाल ब्रदर्स हत्याकांड में बॉडीगार्ड गिरफ्तार, मुख्य आरोपी लोकेश चौधरी समेत तीन अभी भी फरार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: