JharkhandLead NewsRanchi

अतिक्रमण हटाओ अभियानः कांके डैम के किनारे बने घरों को तोड़ा गया

Ranchi : राजधानी के कांके इलाके में कांके डैम की जमीन पर अतिक्रमण कर बनाये गये कच्चे-पक्के कई घरों को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया. सोमवार की दोपहर 1 बजे पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारियों की मौजूदगी में अतिक्रमण कर बनाये गये घरों पर जेसीबी चला कर उन्हें तोड़ दिया गया.

अतिक्रमण हटाने को लेकर बड़ी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती की गयी थी. आपात स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन ने मुकम्मल व्यवस्था की थी.

अतिक्रमण हटाने के दौरान कांके इलाके में अफरा-तफरी का माहौल रहा. लोग अपने घरों से निकाले गये सामान को समेटने की जुगत में लगे रहे.

advt

इसे भी पढ़ेंःदेवघर एम्स में ओपीडी खोलने को लेकर दिल्ली एम्स और सरकार को नोटिस

adv

अतिक्रमण हटाने को लेकर विगत तीन-चार दिनों से प्रशासन की ओर से अतिक्रमण करनेवालों को आगाह किया जा रहा था. सोमवार की दोपहर अंचलाधिकारी, इंस्पेक्टर समेत बड़ी संख्या में महिला व पुरुष सिपाहियों तथा पदाधिकारियों के साथ कांके पहुंचे. जिन लोगों के घर तोड़े जाने थे उनके घरों को पहले चिन्हित किया गया.

घर चिन्हित हो जाने के बाद नगर निगम के जेसीबी से घरों को ध्वस्त कर दिया. अतिक्रमण हटाने के दौरान वहां लोगों की भारी भीड़ लगी रही. प्रशासन की तैयारी देख अतिक्रमण करनेवालों ने पहले ही अपने घरों को खाली कर लिया था.

इसे भी पढ़ेंःTokyo Olympics: मीराबाई चानू को मिल सकता है GOLD , उन्हें हराने वाली का होगा डोप टेस्ट

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: