JharkhandRanchi

मेन रोड में RMC का अतिक्रमण अभियान, ठेले-खोमचे उठाये गये, 6800 रुपये की वसूली

Ranchi  : रांची नगर निगम क्षेत्र में बढ़ते अतिक्रमण को लेकर राजधानीवासी काफी परेशान है. कई बार इसकी शिकायत निगम में भी की जाती रही है. इन अतिक्रमणों के कारण सड़क पर चलने वाले लोगों के समक्ष जाम की समस्या एक आम बात हो गयी है.

इसे देखते हुए निगम ने एक विशेष अभियान शुरू किया है. सड़कों को जाममुक्त बनाने के लिए गुरुवार को निगम व ट्रैफिक पुलिस ने गुरूवार को संयुक्त रूप से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया. यह अभियान राजधानी के व्यस्तम माने जाने वाले महात्मा गांधी (मेन रोड) में चला.

15 दिनों तक शहर के सभी प्रमुख सड़कों पर चलेगा अतिक्रमण अभियान

इस दौरान अलबर्ट एक्का चौक के आसपास में लगने वाले सभी ठेले व खोमचे को निगम ने जब्त कर लिया. इस दौरान कई सामानों को गाड़ी में लोड भी किया गया. इस दौरान निगम व ट्रैफिक के जवान किसी का कुछ सुन रहे थे.

अभियान के दौरान करीब 1 दर्जन से अधिक ठेला, 2 गुमटी, कई फूड स्टॉल व नो पार्किंग में खड़े एक दर्जन से अधिक दो पहिया वाहनों को जब्त किया गया. वहीं जब्त वाहनों से 6800 रुपए जुर्माना भी वसूला गया.निगम के हवाले से कहा गया है कि सड़कों पर हो रहे बढ़ रहे अतिक्रमण को देखते हुए निगम ने अगले 15 दिनों तक शहर के सभी प्रमुख सड़कों पर अतिक्रमण अभियान चलाया जाएगा.

इंफोर्समेंट अफसरों के साथ भी स्थानीय युवा भिड़े

मेन रोड में RMC का अतिक्रमण अभियान, ठेले-खोमचे उठाये गये, 6800 रुपये वसूले गयेमेन रोड में चले इस अभियान में अलबर्ट एक्का चौक व हनुमान मंदिर के समीप निगम के इंफोर्समेंट अफसरों के साथ भी कुछ युवा भिड़ते नजर आए. दरअसल वे युवा ठेले लगाने वाले ही थे.

इन युवाओं ने कहा कि निगम यह ठीक नहीं कर रहा है. लेकिन निगम कर्मियों ने किसी की कुछ नहीं सुनी. इस बकझक के कारण हनुमान मंदिर के पास काफी देर तक जाम भी लग गया.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: