न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दक्षिणी कश्‍मीर के शोपियां में मुठभेड़, छह आतंकी ढेर, एक सुरक्षाकर्मी शहीद

समाचार लिखे जाने तक सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी थी. पुलिस ने सेना के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि आतंकवादियों की पहचान और उनके संगठन के बारे में पता लगाया जा रहा है.

29

Srinagar : दक्षिणी कश्‍मीर स्थित शोपियां जिले के कापरां इलाके में रविवार, 25 नवंबर को सुबह मुठभेड़ होने की खबर है. जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों ने छह आतंकी मार गिराये हैंं.  समाचार लिखे जाने तक सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी थी. मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े छह आतंकी मारे  गये  हैं.  मुठभेड़ में एक सुरक्षाकर्मी भी शहीद हो गया.  पुलिस ने सेना के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि आतंकवादियों की पहचान और उनके संगठन के बारे में पता लगाया जा रहा है.  बता दें कि खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था.  इसी क्रम में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां बरसायीं. इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि अभी दोनों तरफ से गोलीबारी चल रही है .  एएनआई के अनुसार, हालात को देखते हुए शोपियां में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं ठप कर दी गयी हैं .  शोपियां में सुरक्षा बलों की ओर से लगातार आतंक-निरोधी अभियान जारी है.  इससे पूर्व 20 नवंबर को एक मुठभेड़ में भारतीय सेना का एक पैरा कमांडो शहीद हो गया था .

इस मुठभेड़ में चार आतंकवादी भी मार गिराये गये थे.  एनकाउंटर के बाद प्रदर्शनकरियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई झड़प में चार नागरिक घायल हो गये थे.  24 नवंबर को शोपियां जिले में आतंकवादियों ने पूर्व विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) की अगवा कर हत्या कर दी थी.  पुलिस के अनुसार, पूर्व एसपीओ बशरत अहमद का शव पुलवामा जिले से बरामद किया गया है.  उन्हें शुक्रवार को शोपियां जिले से बंदकधारियों ने अगवा कर लिया था .  आतंकवादियों ने जिन दो अन्य लोगों को भी अगवा किया गया था, उन्हें बिना नुकसान पहुंचाए रिहा कर दिया गया है. बता दें कि पिछले 15 दिनों में आतंकियों द्वारा लोगों को अगवा कर उनकी हत्या करने का यह तीसरा मामला है .

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: