न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जम्मू-कश्मीरः कुलगाम, पुलवामा में मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर-एक जवान शहीद

25

Shrinagar: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के रेडवानी इलाके में आधी रात को घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. जिसके बाद रेड़वनी इलाके में सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. इस एनकाउंटर में सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. जबकि इस मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हो गए.

तीन आतंकी ढेर

कुलगाम के साथ-साथ पुलवामा में भी एनकाउंटर चल रहा है. इस इलाके में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. पुलवामा के हाफू क्षेत्र में ये मुठभेड़ जारी है, जहां सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया है. पुलिस ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद यह अभियान शुरू किया गया था. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चला दी, जिसका सुरक्षा बलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. उन्होंने बताया कि गोलीबारी जारी है.

उल्लेखनीय है कि कश्मीर में आतंकियों के सफाये के लिए सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन ऑल आउट शुरु किया है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कश्मीर घाटी में इस साल ऑपरेशन ऑल आउट के तहत 226 आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने ढेर किया है. ये आंकड़ा पिछले साल से ज्यादा है. पिछले साल 2017 में 213 आतंकवादी ऑपरेशन ऑलआउट में मारे गए थे. एक रिपोर्ट के मुताबिक, 25 नवंबर 2018 तक 56 जवान शहीद हुए हैं. पिछले साल अलग-अलग ऑपरेशन के दौरान 59 जवान शहीद हुए थे.

इसे भी पढ़ें –विधायक ढुल्लू और सांसद रवींद्र पांडेय को शो कॉज नोटिस जारी करेगी भाजपा

इसे भी पढ़ें – ढुल्लू पर शारीरिक शोषण की शिकायत करनेवाली को धमकी, केस उठा लो नहीं तो…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: