NationalTODAY'S NW TOP NEWS

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में मुठभेड़: दो आतंकी ढेर, सेना के कर्नल, मेजर समेत पांच जवान शहीद

Srinagar: उत्तर कश्मीर में हंदवाड़ा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गयी. इस मुठभेड़ में दो आतंकियों को जवानों ने मार गियारा. 

वहीं आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक कर्नल और एक मेजर समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गये.

इसे भी पढ़ें- लीजिये, शुरू हो गया बैंकों का डूबना, महाराष्ट्र का सीकेपी बैंक का लाइसेंस कैंसल

सेना के दो बड़े अधिकारी शहीद

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गये. यह इलाका उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले का हिस्सा है.

उन्होंने बताया कि सेना के अधिकारी आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाये गये नागरिकों को बचाने जा रही टीम का नेतृत्व कर रहे थे. शहीद हुए लोगों में एक कर्नल, एक मेजर, सेना के दो जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर शामिल हैं. 

जानकारी के मुताबिक इस ऑपरेशन में 21-राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा शहीद हुए हैं. कर्नल आशुतोष पहले भी कई सफल ऑपरेशन के हिस्सा रह चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- #Ranchi डीसी राय महिमापत रे ने ऐसा क्या किया कि कुवैत में रह रहे युवक ने कहा- थैंक्यू डीसी सर

इलाके में सर्च अभियान जारी

बताया जा रहा है कि यह मुठभेड़ शनिवार से ही जारी है. फिलहाल इलाके में फायरिंग रूक गयी है लेकिन सेना का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. पूरे इलाके को सील करते हुए किसी भी तरह की गाड़ियों की मूवमेंट पर रोक लगा दी गयी है. सभी की जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि पूरे देश में कोरोना का प्रकोप फैला हुआ है. इस बीच जम्मू-कश्मीर से लगातार मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है. इतना ही नहीं पाकिस्तान के द्वारा नियंत्रण रेखा सीजफायर तोड़ा जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- #Lockdown: घर वापसी करने वाले प्रवासी मजदूरों को सरकार दे रही है 15 से 20 दिनों का राशन – हेमंत सोरेन

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: