NationalTop Story

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी

Shrinagar: कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की गतिविधियां जारी है. वहीं सुरक्षाबल उनसे निपटने के लिए मुस्तैद. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.

इसे भी पढ़ेंःWHO ने कहा- यह अनुमान लगाना असंभव कि कोरोना महामारी पर कब तक पाया जा सकेगा काबू

बताया जा रहा है कि आंतकियों के छुपे होने की सूचना पर जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था, इस बीच दहशतगर्दों ने फायरिंग शुरू कर दी. मौके पर दो से तीन आतंकियों के घिरे होने की आशंका जताई जा रही है

Catalyst IAS
ram janam hospital

बुधवार रात से मुठभेड़ जारी

The Royal’s
Sanjeevani

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सेना की 34 आरआर, सीआरपीएफ और पुलिस ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर दक्षिण कश्मीर जिले के यमरच इलाके में रात के वक्त घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया था. इसी दौरान आतंकवादियों ने गश्ती दल पर गोलियां चलाई जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. देर रात तक दोनों ओर से फायरिंग जारी थी. उन्होंने बताया कि इलाके में अतिरिक्त सैन्य बल भेजा गया है.

इससे पहले मंगलवार को अवंतीपोरा की स्थानीय पुलिस ने आंतकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया था.  पुलिस की ओर से चलाए जा रहे सघन तलाशी अभियान में जैश के चार आतंकी गिरफ्तार किए गए थे. चारों बाथे इलाके के रहने वाले हैं और इनपर आरोप है कि इन्होंने जैश के सक्रिय आतंकियों को रहने, खाने-पीने में मदद पहुंचाई. साथ ही इनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया था.

इसे भी पढ़ेंःबिहार अपने घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों को UP में बस ने कुचला, 6 की मौत, 5 घायल

पिछले हफ्ते मारा गया हिजबुल कमांडर रियाज

बता दें कि कश्मीर में सुरक्षाबलों ने चंद दिनों पहले ही आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर रियाज नायकू को मार गिराया था. सुरक्षाबलों को रियाज नायकू की काफी दिनों से तलाश थी. दो साल से उसका नाम मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में था.

अपनी बीमार मां से मिलने वह पुलवामा के गांव बेगपोरा आया था. हिजबुल कमांडर के मारे जाने के बाद से दहशतगर्दों के बीच खलबली मची है. खुफिया एजेंसी का कहना है कि आतंकी इसके जवाब में किसी बड़े वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. ऐसे में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल पहले से ज्यादा अलर्ट हैं.

इसे भी पढ़ेंःबिहार: हजार के करीब पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, 65 नये मामले

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button