JharkhandLateharLohardaga

लोहरदगा-लातेहार जिले के सीमावर्ती नारायणपुर जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

Lohardaga\Latehar : बुलबुल जंगल में नक्सलियों के खिलाफ पिछले 6 दिनों से सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इसी दौरान मंगलवार को लोहरदगा-लातेहार जिले के सीमावर्ती नारायणपुर जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. दोनों ओर से सैकड़ों राउंड गोलीबारी हुई. हालांकि पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भागने में सफल रहे. इस मुठभेड़ की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. गौरतलब है कि पिछले छह दिनों से चल रहे नक्सल विरोधी अभियान के दौरान मुठभेड़ की यह चौथी घटना है.

बताया जा रहा है कि चारों ओर से सुरक्षाबलों से घिर चुके नक्सली भागने की कोशिश कर रहे थे. इसी दौरान लोहरदगा-लातेहार जिले के सीमावर्ती नारायणपुर जंगल में मुठभेड़ की यह घटना हुई है. लेकिन इस गोलीबारी के बाद नक्सली वापस बुलबुल जंगल की ओर भागने को विवश हो गये.

इसे भी पढ़ें:रूपेश पांडेय मॉब लिंचिंग केसः 17 फरवरी को मशाल जुलूस निकालेगी भाजपा

ram janam hospital
Catalyst IAS

सीआरपीएफ, झारखंड जगुवार और जिला पुलिस बल के जवान जंगलों में नक्सलियों की तलाश में जुटे हैं. नक्सलियों की घेराबंदी पुलिस द्वारा की गयी है, ताकि वे बुलबुल जंगल से लातेहार या गुमला की सीमा की ओर भाग न सकें.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

सर्च ऑपरेशन में पुलिस को सफलता भी मिली है. कभी नक्सलियों का गढ़ माना जाने वाला पेशरार इलाके में नक्सली कमजोर पड़ चुके थे.

हाल के महीनों में नक्सली एक बार फिर सिर उठाने की फिराक में जुटे हैं, लेकिन पुलिस की सक्रियता के कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें:‘गरेना फ्री फायर’ गेम ऐप को बैन करने से कंपनी को एक दिन में हुआ 1,200 अरब रुपये का नुकसान

Related Articles

Back to top button