Crime NewsJharkhandLatehar

लातेहार के बारेसाढ़ में पुलिस व भाकपा माओवादी के बीच मुठभेड़

Latehar: जिले के बारेसाढ़ क्षेत्र के पहाड़ कोचा जंगल में भाकपा माओवादी और सीआरपीएफ 218 बटालियन के बीच मुठभेड़ हुई. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों ओर से एक घंटे से अधिक गोलीबारी हुई. सुरक्षाबल को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. सुरक्षाबलों के द्वारा जंगल में सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि वरीय पुलिस अधिकारी को गुप्त सूचना मिली थी कि माओवादी के बड़े नेता पहाड़ कोचा जंगल में मीटिंग कर रहे हैं. इसी सूचना पर सर्च अभियान चलाया गया. सुरक्षा बल को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. सुरक्षाबलों के द्वारा जंगल में सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

advt

माओवादी नेता मीटिंग करने आया था पहाड़ कोचा जंगल

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाकपा माओवादी का बड़ा नेता गारू के रूद पंचायत के भीतर पंडरा के रास्ते पहाड़ कोचा जंगल पहुंचा था. जहां पर भाकपा माओवादियों के अन्य नक्सलियों के साथ मीटिंग की जा रही थी. इसकी सूचना पुलिस अधिकारी को मिली और इसके बाद नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया गया.

सुरक्षाबल को देखते ही नक्सलियों ने शुरू की फायरिंग

पहाड़ पहुंचा जंगल में सुरक्षा बल के द्वारा चलाये गये सर्च अभियान के दौरान नक्सलियों ने सुरक्षाबल को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलीबारी शुरू कर दी. यह गोलीबारी लगभग 1 घंटे तक चली. जिसके बाद पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: