JharkhandLateharLead NewsTOP SLIDER

लातेहार में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़, झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट शहीद, एक नक्सली ढेर

Latehar : झारखंड के नक्सल प्रभावित लातेहार जिले में मंगलवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी. जिसमें झारखंड जगुआर के एक डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार शहीद हो गये हैं. घायल सहायक कमांडेंट को हेलिकॉप्टर से रांची लाया जा गया. रांची के मेडिका अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में एक नक्सली मुठभेड़ में मारा गया है और हथियार भी बरामद हुए हैं. मुठभेड़ में नक्सली के ढेर होने की झारखंड पुलिस के प्रवक्ता अमोल होमकर ने पुष्टि की.

लातेहार के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच ये मुठभेड़ हुई है. जानकारी के मुताबिक जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले थे. इसी दौरान पुलिस और नक्सलियों का आमना-सामना हो गया. जहां लातेहार के सलैया के इलाके में दोनों ओर से फायरिंग हुई.

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान की अदालत ने ईशनिंदा के आरोप में स्कूल की प्रधानाध्यापिका को मृत्युदंड दिया

ram janam hospital
Catalyst IAS

पुलिस अधिकारी के मुताबिक जवान नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन में निकले थे. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के बाद इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है. जेजेएमपी के नक्सलियों के साथ यह मुठभेड़ हुई है. फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

मिली जानकारी के मुताबिक जंगल में नक्सलियों के छिपे होने की खबर मिलने के बाद उक्त इलाके को सील कर करते हुए जवानों ने सर्च आपरेशन शुरू किया है. वहां पर पहले से सक्रिय नक्सलियों ने पुलिस की टुकड़ी को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी.

इसे भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, सोनिया को भेजा पत्र

मेडिका में इलाज के दौरान मौत

लातेहार में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ मामले में घायल डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार को रांची लाया गया था. डिप्टी कमांडेंट को मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के क्रम में उनकी मौत गयी. राज्य के वरीय पुलिस अधिकारी मेडिका अस्पताल पहुंचे हुए हैं.

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी

Related Articles

Back to top button