Crime NewsLatehar

लातेहार में सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

विज्ञापन
  • भारी मात्रा में गोली, डेटोनेटर, बम और बम बनाने का सामान बरामद

Latehar : गारू, मनिका और छिपादोहर थाना क्षेत्र के सीमावर्ती इलाके के कुमंडी जंगल के रानीदह नाला के पास रविवार को सीआरपीएफ और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हो गयी. लातेहार एसपी प्रशांत आनंद ने इस मुठभेड़ की घटना की पुष्टि की है. बताया गया कि सीआरपीएफ के 203 कोबरा बटालियन और 209 कोबरा बटालियन की संयुक्त टीम द्वारा माओवादियों के खिलाफ चलाये जा रहे ऑपरेशन के दौरान 203 कोबरा की टीम के साथ खतरनाक माओवादी छोटू खेरवार, चंदन खेरवार, नंद किशोर भुइयां और नीरज के दस्ते के साथ मुठभेड़ हो गयी. पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से फरार हो गये.

सुरक्षा बल को देखकर नक्सलियों ने की फायरिंग

सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. बताया जा रहा है कि नक्सलियों के दस्ते में करीब 20 से 25 की संख्या में नक्सली शामिल थे.

भारी संख्या में गोली और बम बनाने का सामान बरामद

मिली जानकारी के अनुसार मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बल द्वारा चलाये गये सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बल को भारी मात्रा में गोली,  डेटोनेटर, बम, बम बनाने का सामान, पिट्ठू, खाने का सामान, कंबल,  नक्सली वर्दी सहित भारी मात्रा में नक्सल साहित्य बरामद हुए हैं. सर्च अभियान अभी जारी है.

advt

इसे भी पढ़ें- उधर मंच पर मुख्यमंत्री रघुवर दास कर रहे थे बेटियों का सम्मान, इधर पुलिस उतरवा रही थी बेटियों के काले…

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button