National

शर्मनाकः GRP की पत्रकार के साथ बबर्रता, कपड़े उतार पीटा फिर चेहरे पर किया पेशाब

Lucknow: यूपी में रेलवे पुलिस की अमानवीय हरकत सामने आयी है. एक पत्रकार के साथ रेलवे पुलिस ने अभद्र व्यवहार किया और ये सारी हरकत कैमरे में कैद हो गयी है.

पूरी घटना का वीडियो वायरल हो रहा है. पत्रकार का आरोप है कि पुलिस वालों ने पहले कैमरा छीन लिया और फिर मुंह में पेशाब कर दिया. उसे लॉकर में भी बंद किया गया.

इधर वीडियो वायरल होने के बाद मामला यूपी से लेकर दिल्ली पर उठने लगा है. और डीजी समेत तमाम अधिकारियों ने आरोपित इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिये.

इसे भी पढ़ेंःआर्थिक सलाहकार रह चुके अरविंद सुब्रमण्यन को  लंदन जाकर होश आया

सीओ जीआरपी सहारनपुर की जांच के बाद आरोपित इंस्पेक्टर व एक सिपाही को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही अन्य आरोपितों की शिनाख्त की जा रही है.

क्या है मामला

दरअसल, शामली में मंगलवार रात धीमानपुरा फाटक के पास दिल्ली से आ रही मालगाडी के दो डिब्बे व गार्ड का डिब्बा पटरी से उतर गए थे. इस घटना में दो सौ मीटर तक रेलवे ट्रैक भी क्षतिग्रस्त हो गया था. घटना की सूचना मिलने पर पत्रकार भी कवरेज के लिए पहुंचे.

इस दौरान कवरेज कर रहे एक टीवी चैनल के पत्रकार अमित शर्मा से जीआरपी इंस्पेक्टर राकेश बहादुर सिंह, आधा दर्जन सिपाहियों ने अभद्रता शुरू कर दी.

उसके मोबाइल व कैमरे में हाथ मारकर तोड़ दिया. इतना ही नहीं विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई. जीआरपी एसओ की मौजूदगी में एक सिपाही पिटाई करता रहा. पत्रकार का आरोप है कि उसके मुंह पर इंस्पेक्टर व सिपाहियों ने पेशाब किया और हवालात में बंद कर दिया.

इधर घटना के बाद सूचना पर तमाम पत्रकार जीआरपी थाने पहुंच गए. लेकिन जीआरपी ने जर्नलिस्ट को छोड़ने से मना कर दिया. लेकिन मामले का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन जागा. और तत्काल इंस्पेक्टर और एक सिपाही को निलंबित किया गया.

इसे भी पढ़ेंःIFS संजय कुमार और राजीव लोचन बख्शी पर वित्तीय अनियमितता के आरोप की जांच हो या न हो मंतव्य नहीं दे रहा वन विभाग

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close