BusinessWorld

Elon Musk अब दुनिया के चौथे सबसे बड़े धनकुबेर, फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग रह गये पीछे  

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी दो पायदान नीचे लुढ़क कर नौवें स्थान पर पहुंच गये

Washington : टेस्ला और स्पेस एक्स के प्रमुख 49 वर्षीय एलन मस्क खरबपतियों की लिस्ट में दुनिया के चौथे सबसे अमीर आदमी बन गये हैं. उनकी संपत्ति लगभग 105 बिलियन डॉलर हो गयी है. साथ ही उन्होंने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को पीछे छोड़ दिया है.

Jharkhand Rai

फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स पर नजर डालें, तो दुनिया के टॉप-10 अमीरों की गुरुवार दोपहर तक की लिस्ट में एशिया के सबसे बड़े रईस रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी दो पायदान नीचे लुढ़क कर नौवें स्थान पर पहुंच गये. जबकि एलन मस्क ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को एक पायदान नीचे धकेल दिया.

इसे भी पढ़ें : पीएम मोदी ने किया बेंगलुरु टैक समिट-2020 का शुभारंभ, कहा, हमारा मॉडल टेक्नोलॉजी फर्स्ट…

एलन मस्क के नेटवर्थ में 8.4 अरब डॉलर का इजाफा हुआ

एलन मस्क के नेटवर्थ में 8.4 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है.  मुकेश अंबानी दो पायदान लुढ़ककर सातवें से नौवें स्थान पर हैं. लैरी एलिशन आठवें स्थान पर और सातवें पर लैरी पेज हैं. वॉरेन बफेट छठे और मार्क जुकरबर्ग पांचवें स्थान पर हैं.

Samford

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस को 1.6 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है, बावजूद इसके वह पहले स्थान पर काबिज हैं. दूसरे पर बर्नार्ड एंड फैमिली है. तीसरे पर बिलगेट्स काबिज हैं.

बता दें कि फोर्ब्स ​के रियल-टाइम बिलियनेयर रैंकिंग्स से हर रोज पब्लिक होल्डिंग्स में होने वाले उतार-चढ़ाव के बारे में जानकारी मिलती है. जान लें कि दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में शेयर बाजार खुलने के बाद हर 5 मिनट में यह इंडेक्स अपडेट होता है. जिन व्यक्तियों की संपत्ति किसी प्राइवेट कंपनी से संबंधित है, उनका नेटवर्थ दिन में एक बार अपडेट होता है.

इसे भी पढ़ें : राहुल  के तरकस में नया तीर… मोदी सरकार पर  निशाना… कोरोना से मौत में आगे…जीडीपी में पीछे…

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: