ChaibasaCrime NewsJamshedpurJharkhand

Chaibasa : शौच कर रही महिला को हाथियों ने रौंदा, मौके पर ही मौत

Chaibasa : पश्चिमी सिंहभूम जिले के मनोहरपुर प्रखंड स्थित कोलपोटका पंचायत के धानापाली गांव में मंगलवार को शौच करने निकली करमी महतो को जंगली हाथियों रौंदे दिया. इस दर्दनाक घटना से मौके पर ही उसकी मौत हो गई जबकि गांव के ही एक व्यक्ति को भी हाथियों के द्वारा दौड़ाए जाने से घायल हो गया है. जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह लगभग 4 बजे मनोहरपुर प्रखंड के कोलपोटका पंचायत के धानापाली गांव में 5 से 6 हाथियों का झुंड घुस गया. इस दौरान शौच करने निकली महिला को कुचल दिया. बाद में गांव वालों ने हाथियों के आने की सूचना मिलने के बाद मशाल जलाकर हाथियों को भगाया. हाथियों का झुंड गांव के समीप धानापाली सबबीट भदुवाज़ारा पोड़ाहाट जंगल की ओर चला गया.

मंगलवार सुबह गांव में अचानक जंगली हाथियों के आंतक से गग्रामीणों में खौफ व दहशत व्याप्त है. घटना कि जानकारी मिलने पर कोलपोटका पंचायत के मुखिया अजित तिर्की आज सुबह प्रभावित इलाक़ों का दौरा किया साथ ही इस घटना के बारे स्थानीय पुलिस एवं वनविभाग को सूचना दी है. उन्होंने वन विभाग से हाथियों से ग्रामीणों की सुरक्षा की मांग करते हुए मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है. वन विभाग ने तत्काल कारवाई करते हुए मृतक के परिजनों को पंद्रह हजार नक़द राशी प्रदान किया है.

ये भी पढ़ेBollywood : 30 सितंबर को आशा पारेख को दिया जाएगा दादा साहेब फाल्के अवार्ड, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का एलान

Related Articles

Back to top button