HazaribaghJharkhand

हाथियों ने 20 एकड़ खेत में लगी फसलों को रौंदा, घर तोड़ा, बिजली के खंभे को भी नहीं छोड़ा

विज्ञापन

Hazaribagh : बड़कागांव में वन क्षेत्र के अंतर्गत गोंदलपुरा पंचायत के ग्राम गाली नवडीहा में लगभग 20 एकड़ खेत में लगी फसलों को 22 हाथियों के झुंड ने रौंदकर बर्बाद कर दिया. इस दौरान हाथियों ने घर, पंप, पाइप, बिजली पोल भी तोड़ डाले.

इन किसानों की फसलें हुईं बर्बाद

हाथियों ने जिन फसलों को बर्बाद कर दिया, उनमें ईख, धान, टमाटर, बोदी, मिर्च, शकरकंद, आलू, बीन, केला शामिल हैं. बताया जा रहा है कि हाथियों के इस उत्पात से ग्रामीणों को लाखों रुपये की नुकसान पहुंचा है. इस घटना में युगल महतो का घर और फसल, रोशमनी महतो, महेंद्र महतो, डुमन महतो, देवनाथ महतो, उदयनाथ महतो, केदार महतो, राजेंद्र महतो, सुरेंद्र महतो, रूपनाथ गंझू, रघुनाथ गंझू तथा बिनोद महतो समेत लगभग 30 किसानों की फसल बर्बाद हुई है.

इसे भी पढ़ें- बड़कागांव एनटीपीसी : सीएम बोले- मुआवजे और ग्रामीणों के घरों की शिफ्टिंग पर बनी सहमति

वन विभाग और अंचल से मुआवजे की मांग

ग्रामीणों का कहना है कि गोंदलपुरा पंचायत में हाथियों का कहर लगातार जारी है. हाथियों का झुंड 15 दिनों से गोंदलपुरा पंतायत के आस-पास के जंगलों में अड्डा जमाये हुए है. लोगों में भय का माहौल बना हुआ है. हाथियों ने ग्रामीणों की लाखों रुपये की संपत्ति नुकसान किया है. गोंदलपुरा पंचायत के मुखिया पानो देवी एवं पूर्व मुखिया श्रीकांत निराला ने किसानों के लिए वन विभाग और अंचल से मुआवजे का मांग की है.

इसे भी पढ़ें- ढाई महीने बाद एनटीपीसी पकरी बरवाडीह कोल माइन्स में शुरू हुआ कोयला खनन

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: