JharkhandRanchi

बिजली कर्मचारी महासंघ ने की बिजली कर्मियों को कोरोना वॉरियर्स घोषित करने की मांग

Ranchi : झारखंड राज्य बिजली कर्मचारी महासंघ ने बिजली कर्मियों को कोरोना वॉरियर्स घोषित करने की मांग की है. साथ ही उनके परिवार के सभी सदस्यों का वैक्सीनेशन जल्द से जल्द कराने की अपील भी सरकार से की है. महासंघ के अध्यक्ष आलोक कुमार दुबे के मुताबिक कोरोना संक्रमण काल में भी तमाम खतरे के बावजूद बिजली कर्मियों ने अथक मेहनत और प्रयास किया है.

सभी सरकारी और निजी अस्पतालों के अलावा अन्य संस्थानों, कार्यालयों और घरों में निर्बाद्ध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने में उल्लेखनीय प्रयास किया. ऐसे में बिजली कर्मियों को कोरोना वारियर्स घोषित करना चाहिए.

इसे भी पढ़ें :ऐसे पता करें कौन-कौन कर रहा है आपके नाम से सिम यूज, तुरंत करायें बंद

Sanjeevani

महासंघ की कमेटी का हुआ गठन

महासंघ में शामिल बिजली विभाग के कर्मचारी, दक्ष कर्मी, आउटसोर्सिंग कर्मी और मानव दिवस कर्मी के तीन-तीन प्रतिनिधियों की सोमवार को रांची में बैठक हुई.

इसमें कमेटी गठन का निर्णय लिया गया. महासंघ का अध्यक्ष आलोक कुमार दुबे को चुना गया. मुख्य संरक्षक लाल किशोरनाथ शाहदेव को बनाया गया जबकि संयोजक के रूप में डॉ राजेश गुप्ता छोटू के नाम पर सर्वसम्मति जतायी गयी.

इसे भी पढ़ें :रांची, धनबाद और जमशेदपुर में मिले कोरोना के कई वैरिएंट, सबसे ज्यादा डेल्टा वैरिएंट के केस

महासंघ ने कर्मचारी हित में आउटसोर्सिंग और मानव दिवस कर्मियों के एरियर तथा अन्य बकाया भुगतान में आ रही अड़चनों को दूर करने पर भी चर्चा की.

लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि जल्द ही महासंघ का एक प्रतिनिधिमंडल बिजली कर्मियों की समस्याओं के निदान के लिए ऊर्जा विभाग के सचिव अविनाश कुमार से मिलेगा.

जरूरत पड़ने पर विभागीय मंत्री सह मुख्यमंत्री को भी अवगत करायेगा. हाल के दिनों में करंट लगने से कई बिजली कर्मियों की मौत हुई है. मृतकों के आश्रितों को मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिलाने की मांग को लेकर महासंघ आंदोलन भी चलायेगा.

इसे भी पढ़ें :15 दिनों में लंबित प्रमोशन पर होगा फैसला: सीएम

Related Articles

Back to top button