न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

चार सालों में 30 लाख घरों में पहुंचायी गयी बिजली: सीएम

246
  • अधूरे ट्रांसमिशन लाइन के कार्यों को जल्द पूरा करें, इस माह के अंत तक फारेस्ट क्लीयरेंस के सभी लंबित मामलों को निपटायें
  • मुख्यमंत्री ने ऊर्जा विभाग (ट्रांसमिशन लाइन) की परियोजनाओं की कार्य प्रगति पर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की
eidbanner

Ranchi: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में राज्य सरकार की टीम झारखंड की अच्छी कार्य प्रणाली और दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण सड़क, बिजली, पानी इत्यादि आधारभूत संरचनाओं में संतोषजनक कार्य हुए हैं. उन्होंने कहा है कि 2014 तक राज्य के 68 लाख घरों में से मात्र 38 लाख घरों तक ही बिजली पहुंच सकी थी. राज्य सरकार ने 2014 के बाद 30 लाख घरों में तेजी से बिजली पहुंचाने का काम किया है. झारखंड मंत्रालय में शनिवार को वन विभाग और ऊर्जा विभाग के अधिकारियों के साथ ट्रांसमिशन लाइन की समीक्षा के क्रम में मुख्यमंत्री ने ये बातें कहीं.

इसे भी पढ़ें- रिप्लिका इस्टेट ने आर्मी लैंड का पहले बनाया हुक्मनामा, फिर करायी रजिस्ट्री और म्यूटेशन करवा कर बेच दिया-3

उन्होंने कहा कि 24 घंटे सातों दिन निर्बाध बिजली पहुंचाने में कुछ समस्याएं आ रही हैं. सभी परिवारों तक निर्बाध बिजली पहुंचे यह सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है. मुख्यमंत्री ने ऊर्जा विभाग एवं वन विभाग के अधिकारियों से कहा कि इस माह के अंत तक सभी फारेस्ट क्लीयरेंस की बाधा को समाप्त करें. उन्होंने कहा कि विद्युत संरचना की स्थापना में आ रही रुकावट को दूर किया जाये.

इसे भी पढ़ें – खुल कर सामने आया कांग्रेस का अंतर्कलह, जम कर हुई धक्का-मुक्की, हंगामा, देखें वीडियो

अधिकारी फाइलों में न उलझें

उन्होंने कहा कि फाइलों के उलझन में अधिकारी न फंसे. फाइल मूवमेंट कम से कम हो और अधिक से अधिक संवाद स्थापित कर कार्य प्रगति में तेजी लायी जाये. फाइलों में एक ही बार में फुल और फाइनल डील हो यह प्रयास अधिकारी करें. ऊर्जा विभाग के पदाधिकारी, वन विभाग के पदाधिकारी और जिलों के उपायुक्त आपसी समन्वय स्थापित कर नियम कानून का अनुपालन करें.

इसे भी पढ़ें – हजारीबाग : टीपीसी नक्सली संगठन के तीन सदस्य हथियारों के साथ गिरफ्तार

Related Posts

ट्विंकल शर्मा कांड : धनबाद में कैंडल मार्च निकाला गया, आरोपी को कठोर सजा देने की मांग

बच्ची ट्विंकल शर्मा के साथ हुए आपराधिक यौनाचार के विरोध में रविवार की देर शाम कैंडल मार्च का कार्यक्रम रखा गया.

परियोजनाओं को समयबद्ध पूरा करें

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में बिजली को सुदृढ़ करने के लिए विभाग द्वारा प्रस्तावित परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा करना जरूरी है. उन्होंने ऊर्जा विभाग के अधिकारियों को विद्युत संचरण से संबंधित कार्य प्रणाली में तेजी लाने का निर्देश दिया. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अघोषित बिजली कटौती और तकनीकी समस्याओं का तत्काल निबटारा किया जाये.

इसे भी पढ़ें – नवजात की तबीयत हुई खराब, गो एयर की बेंगलुरु फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

गांव, गरीब और किसानों का जीवन भी रोशन करना है

उन्होंने आशा जतायी कि आगे भी टीम झारखंड इसी तरह से प्रतिबद्धता के साथ कार्य करेगी तो झारखंड अवश्य प्रगति करेगा. गांव के गरीब किसानों के घरों को रोशन करने के साथ-साथ उनके जीवन स्तर को भी रोशन करना राज्य सरकार का लक्ष्य है. बैठक में अधिकारियों ने बताया कि ट्रांसमिशन से जुड़े 29 बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य हो रहा है. अक्टूबर तक सभी परियोजनाओं का काम पूर्ण कर लिया जायेगा. बैठक में अपर मुख्य सचिव इंदुशेखर चतुर्वेदी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार बर्णवाल, ऊर्जा सचिव वंदना दादेल, मुख्य वन संरक्षक संजय कुमार, ऊर्जा वितरण निगम के एमडी राहुल पुरवार, संबंधित जिलों के उपायुक्त सहित ऊर्जा एवं वन विभाग के अन्य आला अधिकारी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – जलवायु परिवर्तन एक गंभीर समस्या, पर्यावरण को बचाना जरूरी, नहीं तो आनेवाली पीढ़ी के लिए घातक: डॉ ब्रजेश

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: