JharkhandLead NewsRanchi

तीन दिन में राजधानी के 2748 घरों की कटी बिजली, 823 लोगों पर FIR

Ad
advt

Ranchi : झारखंड बिजली वितरण निगम की ओर से समय समय पर अभियान चलाया जाता है. अभियान बिजली बिल वसूली और अधिक बकायेदारों की बिजली काटने के लिये चलायी जाती है. इस दौरान लंबे बकायेदार जो, बिजली बिल भुगतान नहीं करते है या जो बिजली चोरी करते है, उन पर एफआइआर भी की जाती है. निगम के आदेश के बाद, रांची में भी अभियान चलाया जा रहा है. पिछले तीन दिनों में रांची विद्युत आपूर्ति क्षेत्र में 2748 उपभोक्ताओं की बिजली काटी गयी. इस दौरान निगम को करोड़ों की राशि बिजली बिल के रूप में मिली. ये ऐसे उपभोक्ता थे, जिन्होंने छह महीने से अधिक समय से बिजली बिल भुगतान नहीं किया. इनमें से कुछ ऐसे उपभोक्ता भी है, जिन्होंने दस हजार से अधिक बकाया होने पर भी भुगतान नहीं की.

इसे भी पढ़ें : राजधानी में बढ़ रही चोरी की वारदातें, लालपुर में दो दुकानों को बनाया निशाना

advt

करोड़ों में हुई राजस्व वसूली

निगम को इस दौरान करोड़ों में राजस्व हुई. 24 नवंबर की बात करें तो निगम ने 1017 लोगों की बिजली काटी. वहीं, दो करोड़ 35 लाख की वसूली हुई. 25 नवंबर को 823 लोगों की बिजली कटी और वसूली 1.36 करोड़ हुई. 26 नवंबर को 908 लोगों की बिजली कटी और 1.49 करोड़ की वसूली हई. बिजली चोरी करने वाले के खिलाफ अभियान की बात करें तो, निगम ने नवंबर महीने में 208 लोगों के खिलाफ एफआइआर किया. जबकि बिजली चोरी करने वालों से लगभग 35 लाख की वसूली हुई.

समय समय पर जारी रहता है अभियान

रांची विद्युत आपूर्ति क्षेत्र के महाप्रबंधक पीके श्रीवास्तव ने बताया कि समय समय पर अभियान चलाये जाते है. जिससे लोगों में जागरूकता भी हो और वे समय पर बिजली बिल जमा करें. वहीं, निगम की राजस्व वसूली में तेजी लाने के लिये भी अभियान चलाया जाता है.

advt

इसे भी पढ़ें : BIG NEWS : UP TET का पेपर लीक, परीक्षा रद्द, मेरठ STF 23 लोगों को हिरासत में लेकर रही पूछताछ

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: