ChhathJharkhandRanchi

बिजली बोर्ड ने की छठ की तैयारी, सभी घाटों व सब-स्टेशनों में सुबह 6 से रात 11 बजे तक रहेंगे इंजीनियर

Ranchi: रांची विद्यूत आपूर्ति क्षेत्र में छठ महापर्व को देखते हुए विशेष तैयारी की गयी है. हालांकि जेबीवीएनएल मुख्यालय ने भी क्षेत्रीय कार्यालयों को अबाधित बिजली आपूर्ति का निर्देश दिया है.

रांची विद्युत आपूर्ति क्षेत्र के मुख्य अभियंता पीके श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि त्योहार को देखते हुए कहीं भी शटडाउन नहीं किया जायेगा. मौसम या अन्य कारणों से कुछ इलाकों में बिजली काटी भी गयी तो समस्या का समाधान होते ही बिजली बहाल की गयी. इस दौरान कोई मेंटेनेंस काम भी नहीं किया जा रहा है.

इन्होंने बताया कि क्षेत्रीय स्तर पर छठ को लेकर तैयारी कर ली गयी है. असिस्टेंट और जूनियर इंजीनियरों को निर्देश दिया गया है कि वे सब स्टेशनों पर रहेंगे. एई और जेई को सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक सब-स्टेशनों में रहना है. वहीं छठ घाटों में भी अलग से एई और जेई लगाये गये हैं जहां ट्रांसफर्मर खराब होने की स्थिति में जल्दी बनाया जा सके. रांची विद्युत आपूर्ति क्षेत्र में शहरी और ग्रामीण इलाकों को मिला कुल 68 सब-स्टेशन हैं.

बारिश से कुछ इलाकों में कटी बिजली

गुरुवार को कुछ देर की बारिश से राजधानी के कुछ इलाकों में बिजली कटी. इसमें बरियातु, मोरहाबादी के इलाके शामिल हैं. श्रीवास्तव ने बताया कि इस दौरान कहीं भी शटडाउन नहीं किया गया था. लेकिन पेड़ गिरने के कारण बिजली काटी गयी जिसे जल्द ही बहाल भी किया गया.

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: