BiharCrime NewsNEWS

मोतिहारी में बिजली बिल का झटका: झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले सूरज पासवान को मिला 91000 हजार का बिजली बिल

Patna: जिले में झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले सूरज पासवान के पास लगभग 91 हजार का बिजली का बिल पहुंचा तो उसके दिमाग का बत्ती जल उठा. बिजली विभाग के इस कार्यशैली से परेशान सूरज अब दर बदर भटक इस समस्या का समाधान ढूंढ रहा है. पूर्वी चंपारण जिले में बिजली विभाग हमेशा सुर्खियो में रहता है. इसबार बिजली विभाग का नया कारनामा सामने आया है .

बता दें की जिले के हर्षिद्धि प्रखंड के भादा गांव के वार्ड नंबर 6 निवासी सूरज पासवान को बजली विभाग द्वारा 90,869 रूपए का बिजली का बकाया बिल भेजा गया है. विभाग द्वारा जब ये बिल सूरज के हाथ में मिला तो सूरज के दिमाग का बत्ती जल उठा. क्योंकि सूरज बीपीएल परिवार से आता है और उसे अभी तक इंदिरा आवास का लाभ भी नहीं मिल पाया है. नतीजतन वो झोपड़ी में रहने को विवश है.

सूरज जी गरीबी इस कदर है कि वो अपने इस झोपड़ी में महज 1 या 2 बल्ब ही मात्र जलाता है इसके अलावे उसके घर में पंखा फ्रिज कूलर जैसी बिजली से चलने वाला कोई सामान भी नहीं है. बावजूद इसके जब विभाग द्वारा इतनी मोटी रकम का बकाया बिल उसे मिला तो वो बेचैन हो गया. साथ ही जब गांव वालों को इसकी जनकारी लगी तो सब उस बिल को देख बेचैन हो उठे .

Catalyst IAS
SIP abacus

इसे भी पढ़ें : JHARKHAND: दो साल में तैयार होगा नया प्रशासनिक प्रशिक्षण संस्थान भवन, खर्च होंगे 152 करोड़

MDLM
Sanjeevani

विधुत आपूर्ति प्रमंडल चकिया के द्वारा ये भी लिखा गया है कि अगर इस अल्टीमेटम के बाद भी अगर बिल भुगतान नहीं किया जाता है तो केस भी दर्ज कर दिया जाएगा. बिल प्राप्ति के बाद अब सूरज एक आवेदन विभाग को दिया है जिसमे बिल सुधार करने का विभाग से आग्रह किया है.

विभाग द्वारा सुधार की अभी नहीं की गई है कार्रवाई

मामले में जिलाधिकारी का कहना है कि ऐसे मामले के निदान के लिये सरकार द्वारा लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को बिठाया गया है जहां अपील के बाद न्यायसंगत कार्यवाई की जाती है. हालांकि विभाग के इस कार्यशैली से कई सवाल खड़े होते हैं.

इसे भी पढ़ें :  मऊभंडार मुख्य सड़क निर्माण के लिए भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा मंडल ने सौंपा ज्ञापन

Related Articles

Back to top button